Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भगवंत मान का ऐलान, 'मुख्तार अंसारी के मुकदमे की फीस हम नहीं, पूर्व गृहमंत्री चुकाएंगे, नहीं दिए पैसे तो कटेगी पेंशन'

Mukhtar Ansari Case: माफिया मुख्तार अंसारी के मुकदमे की फीस चुकाने के सवाल पर पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा है कि उनकी सरकार ये पैसे नहीं चुकाने वाली है.

भगवंत मान का ऐलान, 'मुख्तार अंसारी के मुकदमे की फीस हम नहीं, पूर्व गृहमंत्री चुकाएंगे, नहीं दिए पैसे तो कटेगी पेंशन'

Bhagwant Mann

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक बार फिर कहा है कि उनकी सरकार माफिया मुख्तार अंसारी के मुकदमे की फीस नहीं चुकाएगी. 55 लाख रुपये की इस राशि के बारे में भगवंत मान ने साफ कह दिया है कि ये पैसे तत्कालीन गृहमंत्री और जेल मंत्री चुकाएंगे. पंजाब की पिछली सरकार में गृह विभाग खुद कैप्टन अमरिंदर सिंह के पास और जेल विभाग कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा के पास था.

भगवंत मान ने कहा है, 'यूपी के गैंगस्टर मुख्तार अंसारी को पंजाब की जेल में रखने और सुप्रीम कोर्ट में उसका केस लड़ने के 55 लाख के खर्च को पंजाब के खजाने से नहीं चुकाया जाएगा. ये पैसे पंजाब के तत्कालीन गृहमंत्री और जेल मंत्री से वसूले जाएंगे. अगर वे इन पैसों का भुगतान नहीं क रते हैं तो उनकी पेंशन और सरकार की ओर से मिलने वाली अन्य सुविधाओं को रद्द कर दिया जाएगा.'

यह भी पढ़ें- जेल से गैंग चलाने वाले गैंगस्टर्स को 'कालापानी' भेजने की तैयारी, गृह मंत्रालय और NIA मिलकर बना रहे प्लान

पंजाब की जेल में रखा गया था मुख्तार अंसारी
दरअसल, पूर्व विधायक और माफिया मुख्तार अंसारी को काफी समय तक पंजाब की जेल में रखा गया था. इस मामले में पंजाब की तत्कालीन सरकार ने अपनी ओर से मुख्तार अंसारी को एक वकील भी मुहैया कराया था. इस वकील की फीस और अन्य खर्च के 55 लाख रुपये को भगवंत मान सरकार ने सरकारी खजाने से चुकाने से साफ इनकार कर दिया है. इसके पहले, भगवंत मान सरकार के ही एक मंत्री ने आरोप लगाए थे कि कांग्रेस की सरकार में मुख्तार अंसारी को जेल में वीआईपी ट्रीटमेंट दिया जा रहा था.

यह भी पढ़ें- दिल्ली में सड़क पर बने थे मंदिर और मज़ार, सुबह-सुबह चल गया बुलडोजर

बता दें कि मोहाली के एक बिल्डर से रंगदारी मांगने के मामले में केस दर्ज करने के बाद पंजाब की पुलिस मुख्तार अंसारी को ट्रांजिट रिमांड पर यूपी से पंजाब ले आई थी. जनवरी 2019 से अप्रैल 2021 तक मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल में रखा गया था. इस दौरान पंजाब सरकार की ओर से मुख्तार अंसारी पर 55 लाख रुपये खर्च कर दिए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement