Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Top News Today: अल जवाहिरी ढेर, कॉमनवेल्थ में भारत के प्रदर्शन सहित इन 5 बड़ी खबरों पर रहेगी सभी की नजर

Top News today in Hindi: डीएनए हिंदी अपनी इस रिपोर्ट में लेकर आया है वो पांच बड़ी खबरें जिनपर आज पूरे देश की नजर रहेगी. अलकायदा के सरगना अयमान अल-जवाहिरी का मारा जाने आज दुनिया की सबसे बड़ी खबर है.

Top News Today: अल जवाहिरी ढेर, कॉमनवेल्थ में भारत के प्रदर्शन सहित इन 5 बड़ी खबरों पर रहेगी सभी की नजर

Top News Today

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नमस्कार, डीएनए इंडिया हिंदी डॉट कॉम में आपका स्वागत है. अपनी इस रिपोर्ट में हम आपके लिए लेकर आए हैं वो पांच बड़ी खबरें जिनपर आज पूरे देश की नजर होगी. अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के शेरपुर इलाके में अल कायदा चीफ अल जवाहिरी को अमेरिका ने ड्रोन अटैक में ढेर कर दिया है. अमेरिका के राष्ट्रपति ने भी इसकी पुष्टि की है. आज पूरी दुनिया की नजर इस खबर पर रहेगी. आइए आपको बताते हैं आज की टॉप 5 खबरों के बारे में विस्तार से.

ओसामा का दोस्त अल ज़वाहिरी मारा गया
अमेरिका ने अलकायदा के सरगना अयमान अल जवाहिरी को 31 जुलाई की रात काबुल में किए गए एक ड्रोन अटैक में मार गिराया है. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने खुद इसकी पुष्टि की है. अल ज़वाहिरी के मारे जाने के बाद जो बाइडेन ने कहा कि अलकायदा सरगना अयमान अल जवाहिरी काबुल में हवाई हमले में मारा गया है. उन्होंने कहा, "शनिवार को मेरे निर्देश पर संयुक्त राज्य अमेरिका ने काबुल अफगानिस्तान में एक हवाई हमला किया और सफलतापूर्वक अल कायदा अमीर अयमान अल-जवाहिरी को मार गिराया." पढ़िए पूरी खबर.

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत के प्रदर्शन पर नजर
कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत अब तक 9 मेडल जीत चुका है. इन मेडलों में से 3 गोल्ड मेडल, 3 सिल्वर मेडल और 3 ब्रॉन्ज मेडल हैं. इस समय भारत कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की पदक तालिका में छठे नंबर पर है. आज भी भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स में कई और मेडल मिलने की उम्मीद है. आज भारत को टीम इवेंट्स में तीन गोल्ड मेडल्स की उम्मीद है. लॉन बॉल्स के टीम मुकाबले में भारत अपना पहला गोल्ड जीत सकता है. इसी तरह बैडमिंटन के भारतीय मिश्रित टीम भी भारत को गोल्ड दिला सकती है. पुरुषों की टेबल टेनिस और महिला डिस्कस थ्रोअर सीमा पुनिया से भी गोल्ड की उम्मीद है. पढ़िए पूरी खबर.

संजय राउत की गिरफ्तारी पर छिड़ेगा घमासान!
शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत को कल गिरफ्तार कर लिया गया. ईडी द्वारा संजय राउत की गिरफ्तारी पर आज घमासान छिड़ने की उम्मीद है. राउत की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि ‘तानाशाह’ को सुन लेना चाहिए कि अंत में सत्य जीतेगा और अहंकार हारेगा. इससे पहले उद्धव ठाकरे ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED द्वारा शिवसेना नेता संजय राउत को गिरफ्तार किए जाने को लेकर भाजपा की आलोचना की और राज्यसभा सदस्य को ऐसा ‘‘सच्चा शिवसैनिक’’ करार दिया जो दबाव के आगे नहीं झुका. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, "भाजपा क्षेत्रीय दलों को खत्म करने की साजिश रच रही है." पढ़िए पूरी खबर.

महंगाई पर मचेगा बवाल?
सोमवार को लोकसभा में महंगाई पर चर्चा हुई. सदन में बोलते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने देश के मंदी के दौर में जाने की आशंका को खारिज करते हुए कहा कि कोविड महामारी, रूस-यूक्रेन युद्ध और आपूर्ति श्रृंखला में अवरोधों के बावजूद भारत आज दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है. उन्होंने कहा कि खुदरा मुद्रास्फीति को सात प्रतिशत से नीचे लाने के प्रयास किए जा रहे हैं. हालांकि उनके जवाब से कांग्रेस संतुष्ट नजर नहीं आ रही है. कांग्रेस ने महंगाई, बेरोजगारी और आवश्यक सामान पर GST की दरों में वृद्धि के खिलाफ 5 अगस्त से व्यापक प्रदर्शन करने की योजना बनाई है. प्रदर्शन के तहत कांग्रेस राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालेगी और प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेगी. पढ़िए पूरी खबर.

बढ़ेगा आमिर खान की फिल्म का विरोध!
बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने अपनी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का बहिष्कार करने को लेकर ट्विटर पर चलाए जा रहे अभियान के बीच दर्शकों से इस फिल्म को देखने और इसका बहिष्कार नहीं करने का अनुरोध किया है. फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का बहिष्कार करने का आह्वान करते हुए माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर हजारों पोस्ट डाले गए हैं. हालांकि, इस फिल्म का समर्थन करने की अपील करते हुए भी कुछ लोगों ने पोस्ट किए हैं. यह हॉलीवुड की 1994 की फिल्म ‘फॉरेस्ट गम्प’ की आधिकारिक रीमेक है. आमिर खान (57) ने रविवार रात PTI से कहा, "बायकॉट बालीवुड...बायकॉट आमिर खान...बायकॉट लाल सिंह चड्ढा...‘हैशटैग’ चलाए जाने से मैं दुखी महसूस कर रहा हूं." पढ़िए पूरी खबर.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement