Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Top News Today: राहुल गांधी करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस, पीएम मोदी से मिलेंगी ममता सहित इन 5 बड़ी खबरों पर रहेगी देश की नजर

Top News Today: कांग्रेस पार्टी आज पूरे देश में महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली है. इसके अलावा आज CWG 2022, पीएम नरेंद्र मोदी से ममता बनर्जी की मुलाकात और चीन-ताइवान के बीच बढ़ता तनाव आज की बड़ी खबरों में शामिल है.

Top News Today: राहुल गांधी करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस, पीएम मोदी से मिलेंगी ममता सहित इन 5 बड़ी खबरों पर रहेगी देश की नजर

Top News Today

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: नमस्कार, डीएनए इंडिया हिंदी डॉट कॉम में आपका स्वागत है. अपनी इस रिपोर्ट में हम आपके लिए लेकर आए हैं वो पांच बड़ी खबरें जिनपर आज पूरे देश की नजर होगी. इन खबरों में सबसे प्रमुख खबर रहेगी देशभर में होने वाले कांग्रेस पार्टी के प्रदर्शन की. इसके अलावा कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 पर भी आज देशवासियों की नजर रहेगी. कॉमनवेल्थ गेम्स में आज भारत को कई पदक मिलने की उम्मीद है. आइए आपको विस्तार से बताते हैं आज की प्रमुख खबरों के बारे में

राहुल गांधी करेंगे प्रेस कॉन्फ्रेंस
कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज सुबह साढ़े नौ बजे एक प्रेस वार्ता करेंगे. इस दौरान वो महंगाई और बेरोजगारी के अलावा ED द्वारा नेशनल हेराल्ड मामले में की जा रही कार्रवाई पर भी बात कर सकते हैं. इसके अलावा कांग्रेस पार्टी आज महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करेगी. इस प्रदर्शन के तहत कांग्रेस CWG के सदस्यों एवं पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का प्रधानमंत्री आवास का 'घेराव करने' की योजना है. मुख्य विपक्षी दल के अनुसार, कांग्रेस के लोकसभा और राज्यसभा सदस्य संसद भवन से राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालेंगे. पढ़िए पूरी खबर.

Rahul Gandhi

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के प्रदर्शन पर नजर
कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत को अब तक 20 मेडल मिल चुके हैं. इन मेडल्स के साथ भारत पदक तालिका में सातवें नंबर पर है. भारत को अब तक कॉमनवेल्थ गेम्स में 6 गोल्ड, 7 सिल्वर और 7 ब्रॉन्ज मेडल मिल चुके हैं. आज बर्मिंघम में होने वाले मुकाबलों में भारतीयों की नजर एथलेटिक्स और पैरा एथलेटिक्स,बैडमिंटन, लॉन बॉल्स, स्क्वैश, टेबल टेनिस और हॉकी के मुकाबलों पर रहेगी. गुरुवार को भारत ने पैरा पावर में गोल्ड और लॉन्ग जंप में सिल्वर मेडल जीता था. पढ़ें पूरी खबर.

Rupal

पीएम नरेंद्र मोदी से मिलेंगी ममता बनर्जी
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राजधानी नई दिल्ली में हैं. वो आज पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगी. पीएम नरेंद्र मोदी से होने वाली मुलाकात में ममता बनर्जी अपने राज्य के GST के बकाये सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगी. इसके अलावा ममता बनर्जी का राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलने का भी कार्यक्रम है.सूत्रों के अनुसार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री सात अगस्त को नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगी. इसके अलावा वह शनिवार को द्रमुक, टीआरएस और आप जैसे गैर-कांग्रेसी विपक्षी नेताओं के साथ मुलाकात कर सकती हैं.

चीन-ताइवान तनाव
अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैंसी पेलोसी की ताइपे यात्रा के बाद से ही चीन और तनाव के बीच तनाव काफी ज्यादा बढ़ा हुआ है. चीन लगातार युद्धाभ्यास कर रहा है. गुरुवार को चीन द्वारा सैन्य अभ्यास के दौरान ताइवान के पास मिसाइलें दागी थीं. ताइवान ने कहा कि चीन ने ताइवान के उत्तर-पूर्व और दक्षिण-पश्चिम तटों के आसपास 11 बैलिस्टिक मिसाइलें दागी हैं. इसके अलावा जापान ने भी अपने क्षेत्र में 5 चीन मिसाइलों के गिरने की बात कही. जापान ने चीन से तुरंत युद्धाभ्यास रोकने के लिए कहा. पढ़ें पूरी खबर.

RBI बढ़ाएगा रेपो रेट
RBI एक बार फिर से रेपो रेट बढ़ा सकता है. कहा जा रहा है कि इस बार रेपो रेट में .35% से .50% का इजाफा किया जा सकता है. डीबीएस, बार्कलेज जैसी कई ब्रोकरेज का मानना है कि अब रेपो रेट बढ़ाकर 5.40% की जा सकती है. अगर ऐसा होता है तो यह अगस्त 2019 के स्तर पर पहुंच जाएगी. रेपो रेट बढ़ने का असर सीधा-साधा कर्ज पर दिखाई देगा. इससे लोन की किस्त महंगी हो जाएगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement