Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Uddhav Thackeray Resigns: फ्लोर टेस्ट से पहले उद्धव ठाकरे का इस्तीफा, बोले- शिवसेना को फिर खड़ा करूंगा

Uddhav Thackeray Resigns: महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद फेसबुक लाइव किया. इस दौरान उन्होंने अपनी सरकार के काम गिनाए और एकनाथ शिंदे गुट पर जबरदस्त हमला बोला.

Uddhav Thackeray Resigns: फ्लोर टेस्ट से पहले उद्धव ठाकरे का इस्ती�फा, बोले- शिवसेना को फिर खड़ा करूंगा

उद्धव ठाकरे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Uddhav Thackeray Resigns: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने फ्लोर टेस्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद फेसबुक लाइव में इसका ऐलान किया. फेसबुक लाइव में भी उन्होंने विधान परिषद से भी इस्तीफा देने का ऐलान किया. इ्स्तीफा देने से पहले उद्धव ठाकरे ने कहा कि अदालत के फैसले का सम्मान करता हूं. उद्धव ने कहा, "मैं अप्रत्याशित तरीके से (सत्ता में) आया था और मैं इसी तरह से बाहर जा रहा हूं. मैं हमेशा के लिए नहीं जा रहा हूं, मैं यहां रहूंगा, और मैं एक बार फिर शिवसेना भवन में बैठूंगा. मैं अपने सभी लोगों को इकट्ठा करूंगा. मैं सीएम और एमएलसी के पद से इस्तीफा दे रहा हूं."

इस दौरान उद्धव ठाकरे ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे सड़क पर प्रदर्शन करने नहीं उतरें. MVA में शिवसेना के साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और कांग्रेस सहयोगी हैं. एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में अधिकतर विधायकों की बगावत का सामना कर रहे ठाकरे ने कहा कि उन्हें अपना पद छोड़ने पर कोई असफोस नहीं है.

पढ़ें- BJP-Shiv Sena: कभी दी जाती थीं दोस्ती की मिसालें, आज कट्टर दुश्मन बन गए दोनों दल, जानिए पूरा इतिहास

शिवसेना अध्यक्ष की जिम्मेदारी भी संभाल रहे ठाकरे ने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे बागी विधायकों को लौटने दें और उनके खिलाफ प्रदर्शन नहीं करें. इससे पहले करीब एक सप्ताह से गुवाहाटी में डेरा डाले बागी विधायक बुधवार शाम को वहां से विशेष विमान में रवाना हुए और गोवा पहुंचे. उद्धव ठाकरे ने कहा, "शिवसेना और बाला साहेब ठाकरे की वजह से राजनीतिक रूप से बढ़े बागियों को उनके (बालासाहेब) बेटे के मुख्यमंत्री पद से हटने पर खुश और संतुष्ट होने दें." उन्होंने कहा, "मैं संख्याबल के खेल में शामिल नहीं होना चाहता हूं. मैं शर्मिंदा महसूस करूंगा अगर मैं देखूंगा कि पार्टी का एक भी सहयोगी मेरे खिलाफ खड़ा है."

फेसबुक लाइव में और क्या बोले उद्धव ठाकरे-

  • मैं संतुष्ट हूं कि हमने आधिकारिक तौर पर औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर और उस्मानाबाद का नाम धाराशिव कर दिया है.
  • मैं NCP और कांग्रेस के लोगों का आभार व्यक्त करना चाहता हूं कि उन्होंने मेरा समर्थन किया. शिवसेना से अनिल परब, सुभाष देसाई और आदित्य ठाकरे- ये लोग तभी मौजूद थे जब प्रस्ताव पारित हुआ था जबकि NCP और कांग्रेस के लोगों ने भी प्रस्ताव का समर्थन किया था.

पढ़ें- Uddhav Thackeray से नाराज हुए अबू आजमी! बोले- उन्होंने कहा था अब सेक्युलर रहेंगे लेकिन...

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement