Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UGC NET 2022: यूजीसी Answer Key पर आपत्ति का आखिरी दिन आज, जल्द ही आएंगे नतीजे

UGC ने हाल ही में NET Exam 2022 के लिए Answer Key जारी की है, वहीं आंसर की को चैलेंज करने का आज आखिरी दिन हैं जिसके बाद नतीजे जल्द आएंगे.

UGC NET 2022: यूजीसी Answer Key पर आपत्ति का आखिरी दिन आज, जल्द ही आएंगे नतीजे
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: UGC NET 2022 द्वारा जारी चौथे फेज आंसर-की (UGC NET 2022 Answer Key) पर अपनी आपत्ति जाहिर कर इसे चैलेंज करने का आज आखिरी दिन है. यह आंसर की अंतिम मौका है. NTA आज 26 अक्टूबर, 2022 को यूजीसी नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट के लिए ऑब्जेक्शन विंडो को बंद कर देगा. इसके बाद रिजल्ट घोषित किए जाएंगे. 

UGC के इस ऐलान के बाद अब ऐसे में जो भी कैंडिडेट्स अभी तक प्रोविनजल आंसर-की पर आपत्ति दर्ज नहीं करा पाएं हैं, वे आज रात 11 बजकर 50 मिनट तक पोर्टल पर जाकर ऐसा कर सकते हैं. जानकारी के मुताबिक स्टूडेंट्स को यह ध्यान रखना होगा कि प्रति प्रश्न के लिए उम्मीदवारों को 200 के शुल्क का भुगतान करना होगा. 

नोटों पर गणेश-लक्ष्मी की तस्वीर लगाए मोदी सरकार, अरविंद केजरीवाल की अपील

जानकारी के मुताबिक उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई चुनौतियों की एक्सपट पैनल द्वारा समीक्षा की जाएगी. इसके बाद अगर कोई भी ऑब्जेक्शन ठीक पाया जाता है तो यह बदलाव फाइनल आंसर-की में दिखेगा. इसके अलावा परीक्षा के लिए परिणामों की घोषणा जल्द होगी. वहीं नतीजे एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in और ntaresults.nic.in पर उपलब्ध होंगे.

Mallikarjun Kharge के नेतृत्व में कांग्रेस मजबूत होगी, सबको मिलकर आगे बढ़ना है- सोनिया गांधी 

इस आंसर की को कैसे चैलेंज करना है तो  आपको हम इसी प्रक्रिया समझा देते हैं- 

  • NTA UGC NET की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं. अब आंसर की के संबंध में 'चुनौती' पर क्लिक करें.
  • अब अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि के साथ लॉगिन करें और प्रदर्शित सुरक्षा पिन दर्ज करें और सबमिट करें. इसके बाद, चिह्नित प्रतिक्रियाओं के लिए "प्रश्न पत्र देखें" पर क्लिक करें और उत्तर कुंजी को देखने या चुनौती देने के लिए, "देखने के लिए क्लिक करें / उत्तर कुंजी को चुनौती दें" लिंक पर क्लिक करें. 
  • इसके बाद कॉलम 'सही विकल्प' के तहत प्रश्न के आगे की आईडी सही उत्तर कुंजी के लिए है. अब अगर आप इस विकल्प को चुनौती देना चाहते हैं, तो आप चेक बॉक्स पर क्लिक करके अगले चार कॉलम में दिए गए किसी एक या अधिक विकल्प आईडी का उपयोग कर सकते हैं. 
  • अपने विकल्प पर क्लिक करने के बाद नीचे स्क्रॉल करें. अगली स्क्रीन पर जाएं. आप उन सभी विकल्प आईडी का प्रदर्शन देखेंगे जिन्हें आपने चुनौती दी है. आप सहायक दस्तावेज़ अपलोड करना चाह सकते हैं. इसके बाद अपने शुल्क का भुगतान करें' पर क्लिक करें. इसके बाद प्रिंटआउट लेकर रख लें. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement