Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

संयुक्त राष्ट्र में भारत ने पाकिस्तान को धोया, कश्मीर पर भी जमकर फटकारा

पाकिस्तान, कश्मीर राग अलापना बंद नहीं कर रहा है. बार-बार पाकिस्तान कश्मीर पर गलतबयानी कर रहा है. संयुक्त राष्ट्र में एक बार फिर भारत ने फटकार लगाई है.

संयुक्त राष्ट्र में भारत ने पाकिस्तान को धोया, कश्मीर पर भी जमकर फटकारा

विदेश मंत्री एस जयशंकर. (फोटो- PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत ने एक बार फिर पाकिस्तान को संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर को लेकर फटकार लगाई है. भारतीय प्रतिनिधि ने कहा है कि यह प्रतिनिधिमंडल भारत की धर्मनिरपेक्ष साख और मूल्यों से घृणा करता है. भारत हमेशा से धर्मनिरपेक्ष मूल्यों के साथ खड़ा रहा है और आगे भी खड़ा रहेगा.

भारत ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) को लेकर कहा है कि पाकिस्तान का प्रतिनिधि चाहे जो भी मानता हो या मानना चाहता हो. जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का पूरा केंद्र शासित प्रदेश भारत का अभिन्न और अविभाजित अंग है और हमेशा रहेगा.

बदहाल पाकिस्तान ने फिर दिखाई परमाणु हथियारों की अकड़, कश्मीर पर शहबाज शरीफ की बुरी नजर, कैसे भूल गए शांति संदेश?


संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारतीय प्रतिनिधि ने पाकिस्तान के प्रतिनिधिमंडल पर कहा, 'हम इस प्रतिनिधिमंडल से कुछ भी नया नहीं होने की उम्मीद करते हैं. यह असुरक्षा की गहरी भावना को आश्रय देता है. पाकिस्तान हमारी धर्मनिरपेक्ष साख और मूल्यों के लिए घृणा करता है. हमारा देश इसी आधार पर खड़ा है.'

कश्मीर पर नहीं थम रही है पाकिस्तान की बयानबाजी

पाकिस्तान, कश्मीर राग अलापने से बाज नहीं आ रहा है. शहबाज शरीफ ने कहा, 'पाकिस्तान के पास परमाणु ताकत है और भारत हम पर बुरी नजर नहीं डाल सकता. हमारे पास उसे अपने पैरों तले कुचलने की ताकत है. पाकिस्तान कश्मीर के मुद्दे पर नैतिक, कूटनीतिक और राजनीतिक समर्थन देता रहेगा.' उन्होंने कश्मीरियों को भी हमेशा समर्थन देते रहने की बात कही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement