Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Uttar Pradesh के प्राइमरी स्कूलों में दिखाई देगा यह बदलाव, योगी सरकार का फैसला

योगी सरकार ने मिशन शक्ति फेज 4 विशेष अभियान के तहत 75 जिलों के सभी 1.54 लाख स्कूलों को महिला प्रमुख हस्तियों की तस्वीरें लगाने का आदेश दिया है.

Uttar Pradesh के प्राइमरी स्कूलों में दिखाई देगा यह बदलाव, योगी सरकार का फैसला

सरकारी स्कूल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के सरकारी प्राथमिक स्कूलों की दीवारों पर रानी लक्ष्मी बाई, चांद बीबी, सावित्रीबाई फुले, सरोजिनी नायडू, लता मंगेशकर, मदर टेरेसा, सुभद्रा कुमारी चौहान, अमृता प्रीतम, महादेवी वर्मा, अंतरिक्ष यात्री कल्पना चावला, बेगम अख्तर और मैरी कॉम जैसी महिला प्रमुख हस्तियों की तस्वीरें लगाई जाएंगी. इन तस्वीरों का लगाने का उद्देश्य स्कूलों के छात्राओं में जोश भरना है.

राज्य सरकार ने मिशन शक्ति फेज 4 विशेष अभियान के तहत 75 जिलों के सभी 1.54 लाख स्कूलों को महिला प्रमुख हस्तियों की तस्वीरें लगाने का आदेश दिया है. सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि महिला प्रमुख हस्तियों के बारे में जानकारी या तो स्कूल की दीवार को पेंट करके या फ्लेक्स लगाकर दी जानी है.

पढ़ें- Ranchi Violence: 'वासेपुर गैंग' व्हाट्सऐप ग्रुप का एडमिन गिरफ्तार, हिंसा भड़काने का है आरोप

उन्होंने बताया कि अधिकारियों को बड़ी और साफ तस्वीरें लगाने और उनके बारे में संक्षिप्त विवरण प्रदर्शित करने के लिए कहा गया है. सरकार की ओर से निर्देश आए हैं कि जिले की स्थानीय या क्षेत्र विशेष की महिलाओं, विकास खंड और संभाग स्तर की महिला हस्तियों के नाम भी इस पहल के तहत प्रदर्शित किए जा सकते हैं.

पढ़ें- Video: 2 साल के बच्चे को खिलाती थी गुटखा, सीसीटीवी फुटेज से सामने आई आया की करतूत

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement