Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP News: पत्नियों से परेशान पति पहुंचे मानवाधिकार आयोग, 22 हजार से ज्यादा शिकायतें दर्ज

अब पत्नी पीड़ित पुरुष भी अपनी समस्याएं लेकर मानवाधिकार आयोग के पास पहुंच रहे हैं. साल 2024 में 22 हजार से ज्यादा शिकायतें दर्ज हुई हैं.

Latest News
UP News: पत्नियों से परेशान पति पहुंचे मानवाधिकार आयोग, 22 हजार से ज्यादा शिकायतें दर्ज
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

यूपी मानवाधिकार आयोग में पत्नियों से परेशान पतियों की शिकायतों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. आयोग को इस साल जनवरी से 25 सितंबर तक अलग-अलग तरह की कुल 22255 शिकायतें मिली हैं. पुरुषों ने शिकायत दर्ज कराई है कि वे पत्नियों के उत्पीड़न से परेशान हो चुके हैं. 

बढ़ते उत्पीड़न के मामले 
आपको बता दें कि इस मामले में 2023-24 में जनवरी तक 31285 शिकायतें आई थी. जबकि 2022- 23 में 36409 शिकायतें दर्ज की गई थीं. उत्तर प्रदेश मानवाधिकार आयोग के पास सबसे ज्यादा शिकायतें 2011-12 में 38824 आई थीं.  आयोग के अधिकारियों का मानना है कि जागरूकता बढ़ने के बाद से ही ज्यादा शिकायतें आने लगी हैं. 


ये भी पढ़ें-सावधान! Genz वर्क प्रेशर से हो रही डिप्रेशन का शिकार, जानें क्या है इसका सबसे बड़ा करण   


 

आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि कुछ सालों में पत्नी के उत्पीड़न से परेशान पतियों की शिकायतों की संख्या तेजी से बढ़ी है. इसके अलावा आयोग में मानव अधिकार से जुड़ी तरह-तरह की शिकायतें आती है. जिनमें पुलिस में सुनवाई न होना और जन कल्याणकारी योजनाओं का न मिलना भी शामिल है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement