Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Meerut News: Doctor बनने के लिए 20 छात्र बने बौद्ध, एडमिशन लेने के लिए बनाया फर्जी अल्पसंख्यक सर्टिफिकेट

उत्तर प्रदेश के मेरठ स्थित एक मेडिकल कॉलेज में एक बड़ा घोटाला सामने आया है. यहां डॉक्टर बनने के लिए 20 छात्रों ने बौद्ध धर्म का फर्जी प्रमाण पत्र लगाकर एडमिशन लिया.

Latest News
Meerut News: Doctor बनने के लिए 20 छात्र बने बौद्ध, एडमिशन लेने के लिए बनाया फर्जी अल्पसंख्यक सर्टिफिकेट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

उत्तर प्रदेश के मेरठ स्थित सुभारती विश्वविद्यालय में एक बड़े घोटाले की खबर सामने आई है. यहां 20 छात्रों ने कॉलेज में एडमिशन लेने के लिए बौद्ध धर्म का फर्जी प्रमाण पत्र इस्तेमाल किया. बता दें कि कॉलेज में पहले चरण की काउंसलिंग में 22 सीटें अल्पसंख्यक कोटे के तहत निकाली गई थीं. मामले की जानकारी मिलते ही प्रदेश भर के सभी अल्पसंख्यक मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन लेने वाले छात्रों के प्रमाण पत्रों की जांच के आदेश दिए गए हैं. 

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, उत्तर प्रदेश के मेरठ स्थित सुभारती मेडिकल कॉलेज में अल्पसंख्यक कोटे के तहत सीटें आरक्षित थीं. इस विश्वविद्यालय में पहले चरण की काउंसलिंग में 22 सीटें अल्पसंख्यक कोटे के तहत थीं. इनमें से 20 सीटों पर छात्रों ने बौद्ध धर्म का फर्जी प्रमाण पत्र लगाकर एडमिशन करा लिया. इसके बाद ये मामला चिकित्सा शिक्षा विभाग के संज्ञान में आया. मामले की सूचना मिलते ही जांच के आदेश दिए गए हैं.


 ये भी पढ़ें-UP में 17 सितंबर को बंद रहेंगे सभी स्लॉटर हाउस और मीट की दुकानें, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला 


महानिदेशक ने कही ये बात 
चिकित्सा शिक्षा विभाग के महानिदेशक किंजल सिंह ने बताया कि मामला सामने आने के बाद तेजी से जांछ शुरू कर दी गई है.  चिकित्सा शिक्षा विभाग ने गुरुवार को वेबसाइट पर नोटिफिकेशन डाला कि जिन अभ्यार्थियों का प्रमाण-पत्र फर्जी पाया गया, उन कैंडिडेट्स पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही, सभी के एडमिशन निरस्त किए जाएंगे. इसके बाद 4 कैंडिडेट ने अपनी सीट सरेंडर कर दी है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement