Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi के उद्घाटन करने से कुछ देर पहले बदला वंदे मेट्रो का नाम, अब मिली ये नई पहचान

आज से वंदे भारत मेट्रो शुरू होने वाली है. हालांकि, उद्घाटन से कुछ देर पहले रेल मंत्रालय ने ट्रेन का नाम बदल दिया है.

Latest News
PM Modi के उद्घाटन करने से कुछ देर पहले बदला वंदे मेट्रो का नाम, अब मिली ये नई पहचान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

गुजरात के भुज और अहमदाबाद के बीच आज वंदे मेट्रो दौड़ने के लिए तैयार है. लेकिन उद्घाटन के कुछ घंटों पहले ही ट्रेन का नाम बदल दिया गया. हरी झंडी दिखाने से पहले रेलवे ने ये बड़ा फैसला लिया है. अब इस मेट्रो को नमो भारत रैपिड रेल के नाम से जाना जाएगा. बता दें इससे पहले ट्रेन का नाम रैपिडएक्स रखा गया था. 

कहां से कहां तक चलेगी नमो भारत रैपिड रेल
आज, 16 सितंबर से नमो भारत रैपिड रेल भुज से अहमदाबाद तक 359 किलोमीटर की दूरी 5:45 घंटे में तय करेगी. उद्घाटन से कुछ घंटे पहले ट्रेन का नाम बदल दिया गया है. इस दौरान ट्रेन 10 स्टेशनों पर रुकेगी. अंजार, गांधीधाम, भचाऊ, समखियाली, हलवद, ध्रांगध्रा, विरमगाम, चांदलोडिया और साबरमती में इस ट्रेन का स्टॉपेज होगा. रैपिड रेल का उद्देश्य इंटरसिटी कनेक्टिविटी को बढ़ाना है और इसमें यात्रा करने का कुल किराया 455 रुपये होगा.


ये भी पढ़ें-बारावफात जुलूस को लेकर विवाद, बरेली से सूरत तक हिंदू-मुस्लिम में तनाव, जानें पूरी बात  


12 डिब्बों वाली ट्रन है खास 
इस ट्रेन की खासियत की बात करें तो इसमें कुल 12 डिब्बे हैं. ट्रेन में 1,150 यात्रियों के बैठने की व्यवस्था है. हरी झंडी दिखाए जाने के बाद ट्रेन का सफर शुरू हो जाएगा. ये ट्रेन भुज से सुबह 05.05 बजे रवाना होकर अहमदाबाद सुबह 10:50 बजे पहुंचेगी. वहीं, अहमदाबाद से शाम 05:30 बजे खुलकर रात 11:10 बजे भुज पहुंचेगी.  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement