Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Report: Delhi-Ncr में ठंड ने तोड़ा रिकॉर्ड, शीतलहर से और गिरेगा तापमान, आईएमडी का अलर्ट जारी 

कोहरे के साथ दिल्ली एनसीआर और उत्तरी भारत में सर्दी का सितम जारी रहेगा. अगले हफ्ते भी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है.

Weather Report: Delhi-Ncr में ठंड ने तोड़ा रिकॉर्ड, शीतलहर से और गिरेगा तापमान, आईएमडी का अलर्ट जारी 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली एनसीआर (Delhi Ncr) से लेकर भारत के पश्चिमी इलाकों में ठंड ने कई साल पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. कोहरे और सर्दी का असर बना हुआ है. आईएमडी के अनुसार, अगले एक और हफ्ते तक हाड़ कंपा देने वाली ठंड जारी रहेगी. शीतलहर के चलते लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. वहीं कोहरे की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर अलर्ट जारी किया गया है. ट्रेन भी काफी देरी से चल रही हैं. 

दिल्ली में ​ठिठुरन भरी ठंड के बीच​ दिल्ली एनसीआर के तापमान में रिकॉर्ड गिरावट हुई. दिल्ली के कई इलाकों में तापमान 1.8 डिग्री पहुंच गया. वहीं न्यूनतम तापमान 4 डिग्री दर्ज किया गया. अभी यह सर्दी जारी रहेगी. इसकी वजह हिमाचल प्रदेश से लेकर कश्मीर में बर्फ पड़ना है. साथ ​ही पाकिस्तान से लेकर अफगानिस्तान से आने वाली ठंड हवाओं का प्रकोप भी दिल्ली एनसीआर को झेलना पड़ रहा है. उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा समेत उत्तर भारत में सर्दी का सितम जारी है. यहां सुबह और शाम को पड़ने वाला कोहरा भी लोगों को खासा प्रभावित कर रहा है. 

अगले हफ्ते भी ऐसा ही रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, अगले हफ्ते भी लोगों को ठंड से कोई राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार, हफ्ते के पहले तीन दिन उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में हाड़ कंपा देने वाली ठंड के साथ घना कोहरा रहने का अनुमान है. हालांकि आने वाले हफ्ते के आखिरी दिनों में उत्तर भारत में ठंड से कुछ राहत मिल सकती है. न्यूनतम तापमान में धीरे धीरे बढ़त बनेगी. 

घना कोहरा करेगा परेशान, सर्दी से थोड़ी राहत

मौसम विभाग पूर्वानुमान के अनुसार, कोहरे से अभी कोई राहत मिलती नहीं दिखाई दे रही है. हालांकि तापमान में हल्की बढ़त की संभावना बनी हुई है. शनिवार को न्यूनतम तापमान 5 डिग्री और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियम रहने की संभावना है. वहीं रविवार को तापमान में थोड़ी और बढ़ोतरी हो सकती है. सुबह और शाम के समय घना कोहरा बना रहेगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement