Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Report: Delhi-NCR में उमस से हाल बेहाल, जानें कब होगी राहत भरी बरसात

दिल्ली के कई इलाकों में बारिश होने के बाद भी लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत नहीं मिल रही है. बारिश के इस मौसम में भी दिल्लीवासियों का गर्मी से हाल बेहाल है.

Latest News
Weather Report: Delhi-NCR में उमस से हाल बेहाल, जानें कब होगी राहत भरी बरसात
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

दिल्ली-एनसीआर में लोग उमस भरी गर्मी से परेशान हैं. दिल्ली से सटे गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद में भी गर्मी से लोगों की हालत खराब है. एक तरफ जहां भारी बारिश से कई राज्यों में जलभराव से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका हैं तो वहीं, दिल्ली-एनसीआर में लोग अच्छी बारिश का अब तक इंतजार कर रहे हैं. बारिश के मौसम में भी लोग पसीने से तर-हो रहे हैं. हालात यह है कि जैसे ही कहीं बारिश होती है वहां कुछ घंटों के लिए उमस और गर्मी से राहत मिलती है, लेकिन बाद में उमस और ज्यादा बढ़ जाती है. 

उमस भरी गर्मी से हाल बेहाल
दिल्ली में अच्छी बारिश न होने के कारण उमस और गर्मी ने लोगों को परेशान कर दिया है. शुक्रवार को दिल्ली के कई इलाकों में भारी बारिश के बाद भी लोगों को उमस का सामना करना पड़ा. मौसम विभाग का कहना है कि, भीषण गर्मी की वजह से धरती पूरी तरह से गर्म रहती है और बारिश होने से धरती से भाप उठती है और इसी भाप की वजह से उमस बढ़ जाती है. दिल्ली में 12 साल बाद ऐसा हुआ है जब जुलाई का महीना इतना गर्म रहा है. 


ये भी पढ़ें-'चक्रव्यूह रचने वाले छह लोग...' संसद में राहुल गांधी का PM मोदी और अमित शाह पर हमला  


कैसा रहेगा आज मौसम 
मंगलवार, 30 जुलाई को दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है, लेकिन उसके बाद फिर से उमस बढ़ सकती है. मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली में अधिकतम तापमान में 2 डिग्री की कमी आ सकती है. IMD के पूर्वानुमान के अनुसार आज दिल्ली में बिजली चमकने के साथ कुछ इलाकों में झमाझम बारिश भी हो सकती है. वहीं, आज अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहने की उम्मीद है. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में आने वाली 3 अगस्त तक रिमझिम बारिश हो सकती है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement