Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: भट्टी की तरह तप रहा राजस्थान, लगातार चौथे दिन 49 डिग्री पारा, जानें आज क्या रहेगा हाल

देशभर में गर्मी का सितम जारी है. राजस्थान में गर्मी ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है. राजस्थान के फलोदी में पारा 50 डिग्री के पार पहुंच चुका है.

Latest News
Weather Update: भट्टी की तरह तप रहा राजस्थान, लगातार चौथे दिन 49 डिग्री पारा, जानें आज क्या रहेगा हाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

देशभर में गर्मी और हीट वेव का दौर लगातार जारी है. राजस्थान में गर्मी ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. फलोदी, बाड़मेर समेत कई जगहों का पारा 50 डिग्री के पार पहुंच चुका है. मंगलवार को फलोदी में 49.3 डिग्री तापमान दर्ज हुआ हैय वहीं, बाड़मेर का अधिकतम तापमान भी 49.3 डिग्री है. आपको बता दें कि मौसम को देखते हुए मौसम विभाग ने कई जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. 

20 जिलों में जारी हुआ रेड अलर्ट
मौसम विभाग ने 20 जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया है. इनमें अलवर, अंता बांरा, भरतपुर, दोसा, धौलपुर, झालावाड़, झुंझुनू, करौली, कोटा, सवाई माधोपुर, सीकर, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, जोधपुर, नागौर, श्रीगंगानगर शामिल हैं. 


ये भी पढ़ें-दिल्ली में 48 डिग्री पार पारा, सामान्य से 8 डिग्री ज्यादा तापमान, जानें आज कैसा रहेगा मौसम


मौसम विभाग ने इन सभी जिलों में दिन और रात के समय उष्ण तीव्र हीट वेव लू की चेतावनी दी है. वहीं, भीलवाड़ा, बूंदी, जयपुर, टोंक, पाली जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही अजमेर चित्तौड़गढ़ जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. इन सभी जिलों में हीट वेव लू की चेतावनी दी गई है. आपको बता दें कि उदयपुर, सिरोही, राजसमंद, प्रतापगढ़, डूंगरपुर बांसवाड़ा जिले के लिए राहत है. इन जिलों में कोई भी अलर्ट नहीं है.

राज्य में लू की स्थिति पर राजस्थान के मंत्री डॉ. किरोड़ी लाल मीना ने कहा, "हमने सभी जिलों में जनता को धूप और गर्मी से बचने और सभी सावधानियां बरतने के लिए सलाह जारी करने को कहा है. छह मृत व्यक्तियों के पोस्टमार्टम से पता चला है कि लू के कारण उनकी मौत हो गई है."

आने वाले दिनों में कैसा होगा मौसम
मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में 29 मई तक गर्मी का सितम जारी रहेगा. आईएमडी के अनुसार, गर्म रातों की स्थिति अगले चार दिनों में उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान में गर्मी अभी और बढ़ेगी. 
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement