Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: Himachal में लैंडस्लाइड-गुजरात में बाढ़ का कहर! क्या Delhi-NCR में बरसेंगे बादल? पढ़ें IMD अलर्ट

देशभर के कई हिस्सों में बारिश का कहर जारी है. बारिश और बाढ़ के चलते कई लोगों की जान भी चली गई है. वहीं, राजधानी दिल्ली में एक बार फिर उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है.

Latest News
Weather Update: Himachal में लैंडस्लाइड-गुजरात में बाढ़ का कहर! क्या Delhi-NCR में बरसेंगे बादल? पढ़ें IMD अलर्ट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली-एनसीआर में एक बार फिर लोगों को गर्मी की मार सहनी पड़ रही है. तेज धूम होने के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा. कभी बारिश तो कड़ी धूप ने लोगों को तंग कर दिया है. हालांकि, देश के अन्य राज्यों में अब भी तेज बारिश का दौर जारी है. हिमाचल में लोंडस्लाइड होने से 40 सड़कें बंद हो गई हैं. मौसम विभाग ने गुजरात, हिमाचल समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

हिमाचल में तबाही का मंजर 
पहाड़ी इलाकों पर बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं. हिमाचल में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. साथ ही लैंडस्लाइड के चलते 40 सड़कें बंद हो गई हैं. इस बारिश ने अब तक 270 लोगों की जान ले ली है. मौसम विभाग ने सोमवार को शिमला और सिरमौर समेत कुछ इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. 


ये भी पढ़ें-डॉक्टर रेप और मर्डर केस में सनसनीखेज दावा, 'पीड़िता को बहुत कुछ पता था...'  


गुजरात में टला तूफान का खतरा 
गुजरात में भारी बारिश के बाद असना तूफान का खतरा मंडरा रहा था. हालांकि अब गुजरात को तूफान से राहत मिल गई है. शुक्रवार को गुजरात के कच्छ में तूफान असना की आशंका थी, लेकिन अब ये तूफान अरब सागर में ओमान की ओर बढ़ गया है. इसके साथ ही  गुजरात में बीते कई दिनों से बारिश का दौर जारी है. मौसम विबाग की मानें तो 4-5 दिनों में बंगाल की खाड़ी से बन रहा लो प्रेशर का एरिया भी गुजरात पहुंचते-पहुंचते तूफान में बदल सकता है.

कैसा रहेगा दिल्ली-एनसीआर का मौसम 
दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से हो रही धूप के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा. हालांकि, मौसम विभाग ने आज दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश का अनुमान जताया है. साथ ही ठंडी हवाएं भी चल सकती हैं. इस दौरान न्यूनतम तापमान 30.3 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री के आस-पास रहने की संभावना है.  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement