Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: दिल्ली के लिए फिर ऑरेंज अलर्ट, IMD ने दी 16 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

दिल्ली में बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों के लिए भारी बारिश की संभावना जताते हुए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

Latest News
Weather Update: दिल्ली के लिए फिर ऑरेंज अलर्ट, IMD ने दी 16 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली में मानसून ने दस्तक दे दी है. पहली बारिश के साथ ही दिल्ली का सड़कों में लबालब पानी भर चुका है. मौसम विभाग के मुताबिक, 7 दिन तक दिल्ली में बादल छाए रहेंगे. अगले दो दिनों में दिल्ली-एनसीआर में मध्यम से तेज बारिश होने का अनुमान है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

7 दिनों तक कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग के अनुसार, अगले सात दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे. साथ ही अगले दो दिनों में पूरे शहर में तेज हवा सहित गरज के साथ भारी बारिश हो सकती है. इस दौरान हवा की स्पीड 30 से 40 किलोमीटर दर्ज की जाएगी. आज, 2 जुलाई से दिल्ली में बारिश तेज हो सकती है. भारतीय मौसम विभाग के सात दिवसीय पूर्वानुमान के अनुसार, बारिश के कारण राजधानी में ‘ऑरेंज’ अलर्ट रहेगा. इसेक साथ ही दिल्ली-एनसीआर में भी भारी बारिश होने की संभावना है. दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में 2 और 3 जुलाई का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 


ये भी पढ़ें-अयोध्या पर राहुल और योगी आमने-सामने, 1733 करोड़ के मुआवजे के सामने रखा डेटा


देशभर में बरसेंगे बादल 
मौसम विभाग के मुताबिक, जुलाई में भारत में सामान्य से अधिक बारिश हो सकती है और भारी बीरिश के कारण पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों और देश के मध्य भाग में नदी घाटियों में बाढ़ आने की आशंका भी जताई जा रही है. आईएमडी ने पूर्वोत्तर भारत में सामान्य से कम बारिश का पूर्वानुमान जताया है. उत्तराखंड, हरियाणा और राजस्थान से लेकर पूरब में बिहार और बंगाल और असम समेत पूर्वोत्तर के राज्यों में भारी बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने अभी 4-5 दिन देशभर में ऐसे ही हालात के अलर्ट जारी किए हैं। मंगलवार को असम व उत्तराखंड में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया, जबकि हिमाचल, हरियाणा, यूपी और दिल्ली समेत 16 राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement