Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Birbhum Blast: पश्चिम बंगाल के बीरभूम में भीषण धमाका, 7 लोगों की गई जान, कई घायल

Birbhum Coal Mine Blast: पुलिस ने बताया कि विस्फोट उस समय हुआ जब गंगारामचक और गंगारामचक-भदुलिया कोयला खदानों में विस्फोटों के लिए डेटोनेटर ले जाए जा रहे थे.

Latest News
Birbhum Blast: पश्चिम बंगाल के बीरभूम में भीषण धमाका, 7 लोगों की गई जान, कई घायल

बम धमाका (सांकेतिक तस्वीर)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक कोयला खदान में अचानक धमाका हो गया. इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पश्चिम बंगाल विद्युत विकास निगम लिमिटेड (डब्ल्यूबीपीडीसीएल) ने कहा कि 5 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं. बाकि दो की मौत की खबर और मिली है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना सोमवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे भदुलिया ब्लॉक की एक कोयला खदान में हुई. उन्होंने कहा बचाव अभियान अभी जारी है. डब्ल्यूबीपीडीसीएल के एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट उस समय हुआ जब गंगारामचक और गंगारामचक-भदुलिया कोयला खदानों में विस्फोटों के लिए डेटोनेटर ले जाए जा रहे थे.

वहीं, कुछ लोगों का आरोप है कि खदान के अधिकारियों की वजह से यह हादसा हुआ. उनका कहना है कि गंगारामचक कोयला खदान से कोयला निकालने के लिए विस्फोट किया गया था. लेकिन किसी ध्यान इस बात पर नहीं गया कि मजदूर अंदर काम कर रहे हैं. अधिकारियों की लापरवाही की वजह से मजदूरों की जान गई. 


यह भी पढ़ें- UP: 'अराजकता नहीं करेंगे बर्दाश्त', पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी को लेकर CM योगी


तनाव का माहौल
इस घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है. बताया जा रहा है कि घटना के बाद खदान के उच्चाधिकारी वहां से भाग गए. इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. वहीं पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और पता लगाने की कोशिश कर की हादसा कैसे हुआ.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement