Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

West Bengal: ममता सरकार को एक और झटका, TMC नेता अबू ताहिर के घर CBI की छापेमारी, ये है पूरा मामला 

Bengal Poll Violence: अबू ताहिर के घर चुनावी हिंसा से जुड़े मामले में सीबीआई की छापेमारी की जा रही है. सीबीआई ने इससे पहले कई बार उन्हें तलब किया था. 

West Bengal: ममता सरकार को एक और झटका, TMC नेता अबू ताहिर के घर CBI की छापेमारी, ये है पूरा मामला 

CBI Raids On Arvind Mayaram

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः पश्चिम बंगाल में मंत्री पार्थ चटर्जी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) की छापेमारी के बाद अब एक और टीएमसी नेता के घर छापेमारी की जा रही है. टीएमसी नेता अबू ताहिर (Abu Tahir) के घर यह छापेमारी सीबीआई (CBI) ने की है.  जानकारी के मुताबिक यह कार्रवाई पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा के मामले में की गई है. बता दें कि  नंदीग्राम के चिलग्राम निवासी और बीजेपी कार्यकर्ता देबब्रत मैती की हत्या (Debabrata Maiti Murder) कर दी गई थी. इस मामल में अबू ताहिर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी. 

CBI ने भेजा था नोटिस 
पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद कई जगहों पर हिंसा हुई थी. इस मामले को लेकर कोलकाता हाईकोर्ट ने सीबीआई को जांच सौंपी थी. सीबीआई ने कई टीएमसी नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इन्हें पूछताछ के लिए नोटिस भी जारी किया गया है. बीजेपी का आरोप था कि चुनाव में जीत के बाद टीएमसी कार्यकर्ताओं ने कई जगह हिंसा की, जिसमें बीजेपी के कार्यकर्ताओं की जान गई. 

ये भी पढ़ेंः Vaishno Devi: बंद किया गया भवन को जाने वाला नया मार्ग, जानिए क्या है वजह

सीबीआई की टीम सुबह अबू ताहिर के घर पहुंची. टीम ने इस दौरान छापेमारी में कुछ दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं. सीबीआई कुछ और नेताओं के घर भी छापेमारी कर सकती है. पिछले दिनों ईडी ने पार्थ चटर्जी को हिरासत में लिया था. उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के घर से छापेमारी में कई करोड़ रुपये कैश और सोना बरामद किया गया है. टीएमसी अब दोनों मामलों को लेकर बैकफुट पर नजर आ रही है. दूसरी तरफ अबू ताहिर का कहना है कि बीजेपी कार्यकर्ता देबब्रत मैती की हत्या के मामले में टीएमसी नेताओं को फंसाने की साजिश रची जा रही है. 

ये भी पढ़ेंः UP: स्वतंत्र देव सिंह के इस्तीफे के बाद कौन होगा अगला BJP प्रदेश अध्यक्ष, चर्चा में ये नाम सबसे आगे

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement