Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

West Bengal: विधानसभा सत्र आज से शुरू, ममता सरकार की बड़ी प्लानिंग, रेप विरोधी कानून करेंगी पेश

इस कानून को लेकर सरकार को राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी का भी साथ हासिल है. ये विशेष सत्र दो दिवसीय है. इन्हीं दो दिनों रेप विरोधी कानून बना लिया जाएगा.

Latest News
West Bengal: विधानसभा सत्र आज से शुरू, ममता सरकार की बड़ी प्लानिंग, रेप विरोधी कानून करेंगी पेश
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

West Bengal Assembly Special Session:  कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या को लेकर देशभर में आक्रोश का माहौल है. इस मामले को लेकर सियासी घमासान भी अपने चरम पर है. इन सारे घटनाक्रम को देखते हुए सोमवार को पश्चिम बंगाल में विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है. माना जा रहा है कि इस विशेष सत्र में बलात्कार और हत्या के मामलों में दोषियों को मौत की सजा का कानून बनाया जाएगा. रेप और हत्या के मामले को लेकर कई संस्थाओं की तरफ से लगातार कड़ी से कड़ी सजा वाले कानून बनाने की मांग उठ रही थी. 

इस मामले को लेकर सरकार को बीजेपी का समर्थन
इस कानून को लेकर सरकार को राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी का भी साथ हासिल है. ये विशेष सत्र दो दिवसीय है. इन्हीं दो दिनों रेप विरोधी कानून बना लिया जाएगा. उम्मीद है कि इस खास सत्र के दौरान विधानसभा में सभी पार्टियों के नुमाइंदे अपना पक्ष पुरजोर तरीके से रखेंगे. 

राज्य समिति की एक मीटिंग में हुआ ये फैसला
बुधवार यानी 28 अगस्त को प्रदेश की सीएम ममता बनर्जी की अगुवाई में राज्य समिति की एक मीटिंग हुई थी. इसी दौरान विधानसभा में विशेष सत्र बुलाने की स्वीकृति दी गई थी. इस मीटिंग के एक दिन बाद विधानसभा अध्यक्ष ने इसकी घोषणा की. आपको बताते चलें कि पश्चिम बंगाल के विधानसभा के अध्यक्ष बिमान बनर्जी हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement