Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'BJP को जरूरत थी तब तीन परिवारों में बुराई नहीं दिखी'...PM की पहली रैली पर क्या बोले उमर अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर में 18 सितंबर को विधानसभा चुनाव का पहला चरण है. ऐसे में चुनावी प्रचार भी शुरू हो गया. प्रधानमंत्री मोदी के तीन परिवारों वाले बयान पर एनसी नेता उमर ने पलटवार किया है.

Latest News
'BJP को जरूरत थी तब तीन परिवारों में बुराई नहीं दिखी'...PM की पहली रैली पर क्या बोले उमर अब्दुल्ला
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

जम्मू-कश्मीर में चुनावी प्रचार में शंखनाद करने प्रधानमंत्री मोदी भी मैदान में उतर पड़े हैं. बीते शनिवार पीएम ने जम्मू-कश्मीर के डोडा में रैली की. इस रैली के दौरान उन्होंने जम्मू-कश्मीर की वंशवादी राजनीति पर भी हमला बोला. पीएम ने कहा कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी ने जम्मू-कश्मीर को बर्बाद कर दिया. इन तीन खानदानों ने मिलकर आपके साथ जो किया है वो किसी पाप से कम नहीं है.' प्रधानमंत्री के इस बयान पर अब नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने पलटवार किया है. 

'जब हमारी जरूरत थी तब हममें बुराई नहीं दिखी'
उमर अब्दुल्ला ने कुलगाम जिले में एक रैली में मीडिया से बात करते हुए पीएम के आरोपों का जवाब दिया. उमर ने कहा- अगर चुनाव के बाद भाजपा को कम सीटें मिलती हैं और अगर पीडीपी उसे समर्थन देती है, तो भाजपा को सरकार बनाने के लिए पीडीपी में कोई दोष नहीं मिलेगा.'  उन्होंने आगे कहा - भाजपा ने अतीत में पीडीपी के साथ गठबंधन किया था क्योंकि यह अनुकूल था, क्या उस समय भाजपा को पीडीपी में कोई बुराई नहीं दिखी थी. अतीत में भाजपा को इन परिवारों के समर्थन की जरूरत पड़ती तो हम में कोई बुराई नहीं दिखी. उमर यहीं नहीं रुके, उन्होंने आगे कहा-दिवंगत वाजपेय चाहते थे कि मैं मंत्री बनूं तो क्या मैं बुरा नहीं था? अब प्रधानमंत्री चुनाव के समय एनसी को दोष देंगे.'

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष ने कहा कि बीते दिनों किश्तवाड़ में मुठभेड़ में हमारे दो सैनिकों की हत्या कर दी गई. बारामूला में अब भी मुठभेड़ जारी है. पीएम को मुठभेड़ के बारे में बात करनी चाहिए थी. उन्होंने कहा-हमें बताया गया था कि आर्टिकल 370 हटने के बाद बंदूकें गायब हो जाएंगी, लेकिन क्या ऐसा हुआ है?' PM लोगों को मुद्दों से भटकाने के लिए परिवारवाद की बात करते हैं. 


यह भी पढ़ें- J&K Assembly election : 'आतंकवाद अपनी अंतिम सांसें गिन रहा...', तीन खानदानों में पिसती रही घाटी', डोडा की रैली में बोले PM मोदी


 

घाटी में तीन चरण में चुनाव
बता दें जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में चुनाव होने हैं. पहला चरण 18 सितंबर से शुरू है. इसी कड़ी में पीएम मोदी डोडा में एक जनसभा को संबोधित करने गए थे. यहां उन्होंने परिवारवाद की राजनीति पर करारा हमला बोला. जम्मू-कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. केंद्राशासित प्रदेश में 18, 15 सितंबर और 1 अक्टूबर को मतदान होगा. 5 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement