Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जेलेंस्की के न्योते पर कीव जाएंगे PM Modi, रूस के बाद अब यूक्रेन का दौरा कई मायनों में होगा खास

PM Modi Ukraine Visit: प्रधानमंत्री मोदी 13 अगस्त को यूक्रेन के दौरे पर जाने वाले हैं. पीएम मोदी का ये दौरा कई मायनों में खास माना जा रहा है. इतना ही नहीं मोदी इस दौरान पोलैंड के दौरे पर भी रहेंगे.

Latest News
जेलेंस्की के न्योते पर कीव जाएंगे PM Modi, रूस के बाद अब यूक्रेन का दौरा कई मायनों में होगा खास
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

PM Modi Ukraine Visit: रूस के बाद अब प्रधानमंत्री मोदी यूक्रेन के दौरे पर जा रहे हैं.  PM Modi 23 अगस्त को यूक्रेन की राजधानी कीव का दौरा करेंगे. रूस यू्क्रेन युद्ध के बीच ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है. इस दौरे के पहले भारत की तरफ से सोमवार को कहा गया है कि वह यूक्रेन में जारी संघर्ष का शांतिपूर्ण समाधान खोजने में योगदान देने के लिए तैयार है.

राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की से मुलाकात
प्रधानमंत्री का ये दौरा कई मायनों में अहम माना जा रहा है. इस दौरान पीएम मोदी यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की से मुलाकात करेंगे. इस मुलाकात के दौरान कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी. विदेश मंत्रालय के सचिव (पश्चिम) तन्मय लाल द्वारा मीडिया से बात करते हुए बताया गया है कि "भारत हमेशा से ही यूक्रेन में संघर्ष को हल करने के लिए कूटनीति और संवाद का पक्षधर रहा है. 

एक सवाल के जवाब में लाल ने बताया कि भारत के रूस और यूक्रेन दोनों के साथ स्वतंत्र संबंध हैं. प्रधानमंत्री मोदी यूक्रेन दौरे से पहले पोलैंड भी जाएंगे. उन्होंने आगे कहा है कि "यूक्रेन में चल रहा संघर्ष भी इन चर्चाओं का हिस्सा होगा. ये दौरा इसिलिए भी खास होने वाला है क्योंकि यह पहला मौका होगा जब 30 से अधिक वर्षों में कोई भारतीय प्रधानमंत्री यूक्रेन का दौरा करेगा."


ये भी पढ़ें-Kolkata Rape-Murder Case: बेटी की हालत पर छलका मां का दर्द, आरोपी को सजा मिलने तक देशवासियों से साथ खड़े रहने की अपील   


इस दौरान पीएम मोदी पोलैंड के दौरे पर भी रहेंगे. बताते चले कि पोलैंड में भारतीय समुदाय की संख्या लगभग 25,000 है, जिसमें करीब 5,000 छात्र शामिल हैं. तन्मय लाल ने बताया है कि पोलैंड की सरकार और वहां के लोगों ने 2022 में 'ऑपरेशन गंगा' के दौरान यूक्रेन से भारतीय छात्रों की निकासी में अमूल्य सहायता प्रदान की थी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement