Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दिन ही पैदा हो बच्चा, महिलाओं ने जताई अजीब ख्वाहिश

Kanpur News: कानपुर के एक अस्पताल में कई महिलाओं ने डॉक्टरों से मांग की है कि उनके बच्चों की डिलीवरी 22 जनवरी को ही कराई जाए.

Latest News
22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दिन ही पैदा हो बच्चा, महिलाओं ने जताई अजीब ख्वाहिश

Ram Mandir

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे राम मंदिर में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होनी है. हर कोई इसे लेकर उत्साहित है और लोग इस दिन कई धार्मिक अनुष्ठानों का भी आयोजन कर रहे हैं. अब उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक गर्भवती महिला ने डॉक्टरों से अनुरोध किया है कि वे कुछ ऐसा करें जिससे बच्चे की डिलीवरी इसी दिन यानी 22 जनवरी को ही है. डॉक्टरों का कहना है कि ऐसे ही अनुरोध कुछ और महिलाओं ने किए हैं. इन महिलाओं के मुताबिक, यह दिन काफी 'शुभ' है ऐसे में बच्चे का भविष्य काफी उज्ज्वल होगा.

कानपुर के गणेश शंकर विद्यार्थी मेमोरियल मेडिकल कॉलेज में प्रसूति एवं स्त्री रोग विभाग की कार्यवाहक प्रभारी सीमा द्विवेदी ने बताया कि 12 से 14 गर्भवती महिलाओं ने लिखित रूप में उनसे अनुरोध किया है कि बच्चों की डिलीवरी 22 जनवरी को ही करवाई जाए. अब अस्पताल में कुल 35 सीजेरियन डिलीवरी की व्यवस्था करवाई जा रही है. डॉ. सीमा द्विवेदी ने कहा कि उन्होंने इन महिलाओं को बताया है कि मनचाहे दिन पर सबकी नॉर्मल डिलीवरी संभव नहीं होती है.

यह भी पढ़ें- कौन हैं मरियम शिउना और जाहिद रमीज, जिन्होंने मालदीव की कराई थू-थू?

'महिलाओं और नवजात को हो सकती हैं दिक्कतें'
इन गर्भवती महिलाओं का कहना है कि भले ही उनकी डिलीवरी एक-दो दिन आगे या पीछे होने वाली हो लेकिन उनकी डिलीवरी 22 जनवरी को ही करवाई जाए. डॉ. सीमा द्विवेदी ने कहा कि अक्सर इस तरह की मांग आती है और लोग 'शुभ' दिन पर डिलीवरी करवाते हैं. इस बार राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दिन डिलीवरी की मांग काफी ज्यादा है. डॉ. सीमा का कहना है कि यह चिंताजनक है कि कभी-कभी परिवार के लोग हमसे उम्मीद भी करते हैं कि ऐसा करने से मां और नवजात बच्चे के लिए पैदा होने वाली जटिलताओं को हम नजरअंदाज कर देंगे.

यह भी पढ़ें- दिल्ली में शीतलहर के कहर से राहत नहीं, मौसम विभाग ने जारी किया बारिश का अलर्ट

बता दें कि 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी और 23 जनवरी से ही इसे आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया जाएगा. हालांकि, राम मंदिर निर्माण का काम जारी रहेगा क्योंकि अभी तक मंदिर के पहले तक का काम ही पूरा हुआ है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement