Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

किडनी डोनेट करके बचाई बीमार भाई की जान, पति ने दे दिया तलाक

UP Crime News: यूपी को गोंडा में एक शख्स ने अपनी पत्नी को सिर्फ इसलिए तलाक दे दिया कि उसने किडनी डोनेट करके अपने भाई की जान बचा ली थी.

Latest News
किडनी डोनेट करके बचाई बीमार भाई की जान, पति ने दे दिया तलाक

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अंगदान करके किसी की जान बचाना सबसे बेहतरीन कामों में गिना जाता है. उत्तर प्रदेश के गोंडा में एक महिला ने अपने भाई की जान बचाने के लिए अपनी एक किडनी डोनेट कर दी. ऐसा करना उसे भारी पड़ गया. अपनी पत्नी के फैसले से नाराज पति ने वॉट्सऐप कॉल पर ही अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया. इससे पहले उसने अपनी पत्नी को कहा कि वह किडनी के बदले अपने भाई से 40 लाख रुपये मांग ले. ऐसा करने से इनकार कर देने पर इस शख्स ने तलाक दे दिया. अब पुलिस ने तीन तलाक कानून समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज करके पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है.

मामला, गोंडा के धानेपुर थाना क्षेत्र के बौरियाही गांव का है. इसी गांव की निवासी तरन्नुम का निकाह पड़ोसी गांव जैतापुर निवासी मोहम्मद रसीद से 20 साल पहले हुआ था. दोनों हंसी-खुशी से रह रहे थे और इस 20 साल में तरन्नुम को कोई बच्चा नहीं हुआ. इस बीच तरन्नुम के मुताबिक, उसके शौहर ने दूसरी शादी भी कर ली और कमाने के लिए मोहम्मद रसीद सऊदी अरब चले गए थे.

यह भी पढ़ें- Twitter Down: ठप हो गया X, गायब हो गए ट्वीट्स, नहीं दिख रहे पुराने पोस्ट 

किडनी के बदले 40 लाख मांगने की बात
बीते दिनों तरन्नुम के बड़े भाई मो. शाकिर की किडनी खराब होने के चलते तबीयत काफी खराब हो गई थी. वह अपना इलाज मुंबई में करा रहे थे. तरन्नुम अपने भाई की जान बचाने के लिए  किडनी देने को तैयार हो गई, जिसकी सहमति उसने अपने शौहर मोहम्मद रसीद से भी ले ली थी. बाद में तरन्नुम ने जसलोक हॉस्पिटल में अपनी किडनी निकलवाई जो भाई शाकिर में ट्रांसप्लांट भी हो गई थी और तरन्नुम डिस्चार्ज होकर वापस गोंडा अपने ससुराल आ गई थी. भाई को किडनी देने से उसका शौहर मोहम्मद रसीद बहुत नाराज हुआ. उसने अपनी पत्नी को बीते 30 अगस्त को मोबाइल पर फोन करके किडनी के बदले भाई से 40 लाख रुपये मांगने की बात कही. जब पत्नी ने भाई से पैसा मांगने से इनकार किया तो पति ने वाट्सएप कॉल करके तीन बार तलाक तलाक तलाक कहकर अपनी पत्नी को ट्रिपल तलाक दे दिया.

यह भी पढ़ें- 'वे चांद पर पहुंचे हम जमीन पर भी नहीं,' भारत पर फिदा हुए नवाज शरीफ

तलाक देने के बाद उसको ससुराल में नहीं रहने दिया गया तो अब वह अपने मां के घर आ गई और अब मां के घर पर ही है. अब पीड़िता तरन्नुम इंसाफ की गुहार लगा रही है. गोंडा के अपर पुलिस अधीक्षक राधेश्याम राय ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर आरोपी पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके पूरे मामले की जांच करते हुए आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement