Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कोर्ट में पेशी के दौरान गोली मारकर हुई थी पिता की हत्या, अब UPPCS परीक्षा पास करके डीएसपी बन गईं आयुषी

UPPSC 2022 Result: यूपी पीसीएस परीक्षा में 62वीं रैंक लाकर डीएसपी बनने जा रही आयुषी सिंह के पिता को गोली मारकर उनकी हत्या कर दी गई थी.

कोर्ट में पेशी के दौरान गोली मारकर हुई थी पिता की हत्या, अब UPPCS परीक्षा पास करके डीएसपी बन गईं आयुषी

Ayushi Singh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यूपी पीसीएस-2022 की परीक्षा के अंतिम परिणाम आ गए हैं. लड़कियों ने इस बार मेरिट लिस्ट में अपना परचम लहरा दिया है. टॉप-5 में चार और टॉप-10 में 8 लड़कियों ने जगह बनाई है. इसी के साथ टॉपर्स और सफल अभ्यर्थियों की अलग-अलग कहानियां सामने आ रही हैं. ऐसी ही एक अभ्यर्थी हैं आयुषी सिंह. आयुषी सिंह का सेलेक्शन डीएसपी के लिए हुआ है. उनके बारे में कहा जा रहा है कि 8 साल पहले उनके पिता को कोर्ट में गोली मार दी गई थी और उनकी जान चली गई. आयुषी ने बताया है कि उनके पिता यही चाहते थे कि आयुषी अधिकारी बनें और आज वह अधिकारी बन गई हैं.

आयुषी सिंह, मुरादाबाद जिले की डिलारी ब्लॉक के पूर्व ब्लॉक प्रमुख योगेंद्र सिंह भूरा की बेटी हैं. साल 2013 के एक मर्डर केस में योगेंद्र सिंह का नाम आया था और वह जेल में बंद थे. 24 फरवरी 2015 को कोर्ट में पेशी के दौरान योगेंद्र सिंह पर हमला कर दिया गया और उन्हें इतनी गोलियां लगीं कि उनकी मौत हो गई. योगेंद्र सिंह 'भूरा' के खिलाफ भी कई आपराधिक मामले दर्ज थे.

यह भी पढ़ें- कर्नाटक में Amul Go Back और Save Nandini के नारे क्यों लगने लगे? समझिए पूरा विवाद

'पापा चाहते थे अधिकारी ही बनो'
मीडिया से बातचीत में आयुषी ने बताया, 'मेरे पापा का एक ही सपना था कि मैं अधिकारी बनूं. उनके दोस्त मुझे फोन करके थे कि बेटा तुम अधिकारी बनो, भइया यही चाहते हैं. आज मैं अधिकारी बन गई हूं. मेरी इस सफलता में मेरे परिवार का बहुत योगदान है. भइया ने आकर परिवार संभाला तो मैं पढ़ाई कर पाई और आज यूपीपीसीएस पास करके अधिकारी बन पाई हूं.'

यह भी पढ़ें- 'PM मोदी की तारीफ और EVM पर भरोसा', शरद पवार के बाद अब भतीजे अजीत के भी बदले सुर

UPPSC-2022 की परीक्षा में आयुषी सिंह ने 62वीं रैंक हासिल की है और वह डीएसपी के लिए चयनित हुई हैं. आयुषी के भाई आदित्य आईआईटी दिल्ली से एमटेक कर रहे हैं. आयुषी ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से साल 2019 में ग्रेजुएशन किया और 2021 में पॉलिटिकल साइंस से एमए किया. वह नेट भी क्वालिफाई कर चुकी हैं और दो साल से PCS की तैयारी कर रही थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement