Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गुफा में शिकार करने गए युवक का 7 दिन बाद भी नहीं लगा पता, जानिए पूरा मामला

ग्रामीण और परिजनों ने पहले गुफा में घुसकर युवक को ढूंढने का प्रयास किया लेकिन जब वह नहीं मिला तो पुलिस को सूचना दी गई. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया.

 गुफा में शिकार करने गए युवक का 7 दिन बाद भी नहीं लगा पता, जानिए पूरा मामला

 Rajasthan Pratapgarh Latest News Hindi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले में शिकार के लिए पहाड़ की गुफा में घुसे एक युवक का 7 दिनों बाद ही पता नहीं चल पाया है. लापता हुए युवक को ढूंढने के लिए पुलिस और प्रशासन का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. जिला कलेक्टर की ओर से रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए एनडीआरएफ की टीम भी मंगवाई गई है. एक तरफ घना जंगल और दूसरी तरफ पहाड़ होने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में परेशानी आ रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह गुफा छोटी सादड़ी की काकड़ा गांव के जंगल में है. बताया जा रहा है कि करणपुरा कला ग्राम पंचायत के भोजपुरिया गांव के राम महा पुत्र कनीराम मीना और उसके दो साथी 3 सितंबर को काकड़ा गांव के जंगल में शिकार करने गए थे. उसके साथी गुफा के बाहर ही बैठे थे लेकिन रामा अंदर चला गया. कुछ देर बाद गुफा के अंदर से बंदूक चलने की आवाज आई लेकिन युवक बाहर नहीं आया.

यह भी पढ़ें- हवा में 10,000 फीट पर लहराया G20 का परचम, देखें IAF का जोशीला वीडियो

साथियों ने काफी देर किया इंतजार

राम के साथियों ने वहां बैठकर काफी देर इंतजार किया लेकिन युवक बाहर ही नहीं आ रहा था. काफी इंतजार के बाद परिजनों ने साथियों से पूछताछ की तो उन्होंने इसकी जानकारी दी. इसके बाद अर्जुन और ग्रामीणों ने गुफा में घुसकर युवक को ढूंढना शुरू कर दिया लेकिन गुफा काफी छोटी और वहां पर अंधेरा होने की वजह से वह आगे नहीं बढ़ पा रहे थे. 

यह भी पढ़ें: G-20 Summit: ऑस्ट्रेलिया के पीएम ने कलाकारों की परफॉर्मेंस पर दिया दिल जीतने वाला रिएक्शन

परिजनों ने पुलिस को दी सूचना

 परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. इतना की सूचना मिलते ही प्रतापगढ़ कलेक्टर इंद्रजीत सिंह यादव, एसपी अमित कुमार सहित आल्हा अधिकारी मौके पर पहुंच गए.  घटना के अगले दिन आईजी एस प्रमिला ने भी घटनास्थल का मुआयना किया. अधिकारियों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया. इसके बाद जिला मुख्यालय से एनडीआरफ की टीम, आपदा प्रबंधन दल, पुलिस की टीम और वन विभाग आदि की टीमें मौके पर पहुंची.

गुजरात से मंगाई गई NDRF की टीम

रेस्क्यू ऑपरेशन में जब सफलता नहीं मिली तो अगले दिन फिर से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. पुलिस ने जंगल में भी कई जगहों पर तलाशी ली लेकिन युवक का कुछ भी पता नहीं चल पाया. जिला कलेक्टर डॉ इंद्रजीत यादव ने बताया कि गुजरात की  6 बटालियन की NDRF टीम को बुलाया गया है. जिसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जाएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement