Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ओमान में बोला जाकिर नाइक- भारत के हिंदू मुझे बहुत प्यार करते हैं, जानिए क्या है इसकी कहानी

Zakir Naik Speech: विवादित बयानों के लिए मशहूर जाकिर नाइक ने इस बार कहा है कि भारत के हिंदू उसे बहुत प्यार करते हैं.

ओमान में बोला जाकिर नाइक- भारत के हिंदू मुझे बहुत प्यार करते हैं, जानिए क्या है इसकी कहानी

Zakir Naik

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक (Zakir Naik) को भारत में भगोड़ा करार दिया गया है. वह इन दिनों ओमान में है. भारत सरकार उसे वापस लाने की कोशिशों में जुटी हुई है. इस बीच जाकिर नाइक ने अजीबो-गरीब बयान दिया है. जाकिर नाइक ने कहा है कि उसे भारत के हिंदू बहुत प्यार करते हैं. उसके मुताबिक, हिंदुओं का उसके प्रति प्यार इतना ज्यादा है कि इससे वोट बैंक पर भी असर पड़ता है. उसने यह भी कहा कि उससे प्यार करने वाले हिंदुओं में बिहार के किशनगंज के लोग सबसे ज्यादा हैं.

ओमान के कन्वेंशन एंड एग्जिबिशन सेंटर में एक भाषण के दौरान जाकिर नाइक ने कहा, 'समस्या यह है कि भारत के ज्यादातर हिंदू मुझसे प्यार करते हैं. उनका प्यार इतना ज्यादा है कि इससे वोटबैंक की दिक्कत हो रही है. जब मैं भारत में बैठकें करता था तो हजारों लोग होते थे. खासकर बिहार के किशनगंज में. वहां आने वाले लोगों में 20 प्रतिशत तो गैर मुस्लिम ही होते थे. वे मुझे जाकिर भाई कहते हैं.'

यह भी पढ़ें- अतीक अहमद पर कल आएगा फैसला, समझिए क्या है 17 साल पुराना केस

हाल ही में कुछ वीडियो वायरल हुए जिनें जाकिर नाइक भारतीय हिंदू महिला का धर्म परिवर्तन करवाया और उसे मुसलमान बनवाया. इसके अलावा, सिख जज को लेकर भी कुछ बयान दिए जिसमें उसने कहा कि जज को उसके बयानों में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला था.

कौन है जाकिर नाइक, क्या हैं आरोप?
जाकिर नाइक मुख्य रूप से इस्लामिक उपदेशक है. उसके बयान सोशल मीडिया पर खूब वायरल होते हैं जिनमें वह कट्टपंथी बातों को बढ़ावा देता था. साल 2017 में जब भारत में उसके खिलाफ कार्रवाई शुरू की तो वह मलेशिया भाग गया. इन दिनों वह ओमान पहुंचा हुआ है.

यह भी पढ़ें- सी टी रवि पर बोले डीके शिवकुमार, उनको पागलों के अस्पताल में भर्ती करवाऊंगा

भारत में जाकिर नाइक के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय और एनआईए ने केस दर्ज किए हैं. उसके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग, आतंकवाद और भड़काऊ भाषण देने का आरोप है. साल 2016 में भारत सरकार ने जाकिर नाइक के एनजीओ इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन (IRF) पर बैन गा दिया था. जाकिर नाइक पर टेरर फंडिंग के भी आरोप हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement