trendingPhotosDetailhindi4015326

Delhi Gokulpuri Fire: वीरान बस्ती, जले मलबों के बीच सिसकियों की आवाज, रो पड़ेंगे ये तस्वीरें देख

दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में लगी आग में अब तक 7 लोगों की जान जा चुकी है. आग के बाद इलाका किसी खंडहर में बदला हुआ सा लग रहा है.

दिल्ली के गोकुलपुरी झुग्गी में आग में 7 लोगों की जान चली गई है. हादसे की वजह से काफी नुकसान भी हुआ है. घर मलबे और खंडहर में बदल गए हैं. जिनके परिजन मारे गए हैं उनका रो-रोकर बुरा हाल है. आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी इलाके का दौरा कर घटना की जानकारी ली है.

1.हर ओर बर्बादी के निशान

हर ओर बर्बादी के निशान
1/5

आग की वजह से हुए नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है. हादसे के कारण स्थानीय लोगों में खासा आक्रोश भी है. दिल्ली सरकार की ओर से मुआवजे का ऐलान किया गया है. इस हादसे में जिन्होंने अपनों को खोया है उनके जख्म अब शायद कभी न भर पाएं.



2.सीएम केजरीवाल ने किया घटना स्थल का दौरा

सीएम केजरीवाल ने किया घटना स्थल का दौरा
2/5

घटना रविवार की देर रात हुई थी. आज सीएम अरविंद केजरीवाल ने घटनास्थल का दौरा किया और पीड़ित परिवारों से मुलाकात की है. उन्होंने सरकार की ओर से 10-10 लाख के मुआवजे का ऐलान किया है. जिन परिवार के बच्चों की मौत हुई है उनके लिए 5 लाख के मुआवजे का ऐलान किया गया है. साथ ही यह भी कहा है कि पीड़ित परिवारों के लिए हर संभव मदद की जाएगी. ईस्ट दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने भी घटनास्थल का दौरा किया था.



3.आग पर काबू पाने में लगे कई घंटे

आग पर काबू पाने में लगे कई घंटे
3/5

दिल्ली फायर सर्विस अध‍िकार‍ियों ने बताया क‍ि Gokulpuri इलाके की झुग्गी-झोंपड़ियों में रविवार रात करीब एक बजे आग लगने की सूचना म‍िली थी. आग इतनी भयंकर थी उसको काबू करने में काफी वक्‍त लग गया था. तड़के करीब चार बजे आग पर काबू पाया गया था. 



4.जल गए घर, खाक हुए सपने

जल गए घर, खाक हुए सपने
4/5

दिल्ली फायर ब्रिगेड के अनुसार, कम से कम 60 घरों के पूरी तरह से जलने का अनुमान है. जिन लोगों के घर जल गए हैं वो बेहद परेशान हैं. मीडिया से बात करते हुए लोगों का दुख और गुस्सा फूट पड़ा था. सासंद मनोज तिवारी ने 1 करोड़ मुआवजे की मांग करते हुए कहा है कि घटना की न्यायिक जांच होनी चाहिए.



5.मलबे को देख निकल रहे लोगों के आंसू

मलबे को देख निकल रहे लोगों के आंसू
5/5

इन जले हुए घरों और मलबे के साथ पीड़ितों की यादें और सपने जुड़ी हुई हैं. जान-माल का नुकसान झेलने वाले परिवारों का रो-रोकर बुरा हाल है. अब तक आग लगने का कारण नहीं पता चल सका है. रोहिणी की फोरेंसिक लेबोरेट्री कारण का पता लगा रही है.



LIVE COVERAGE