trendingPhotosDetailhindi4012477

Ukraine से लौटे स्टूडेंट्स, खुशी, उम्मीद, सरकार को थैंक्यू, देखें राहत की ये तस्वीरें

यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों का पहला ग्रुप आज मुंबई एयरपोर्ट पहुंच गया है. वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल खुद स्टूडेंट्स के स्वागत के लिए मौजूद थे.

  •  
  • |
  •  
  • Feb 26, 2022, 08:50 PM IST

यूक्रेन से भारतीय छात्रों का पहला दल आज मुंबई पहुंच गया है. भारतीयों की सुरक्षित वापसी के मिशन को 'मिशन गंगा' नाम दिया गया है. एयरपोर्ट पर खुद मंत्री पीयूष गोयल मौजूद थे. सुरक्षित घर लौटने की खुशी स्टूडेंट्स के चेहरे पर साफ झलक रही थी. स्टूडेंट्स ने भी सरकार का शुक्रिया अदा किया है.

1.सुरक्षित लौटे स्टूडेंट्स से मिले पीयूष गोयल

सुरक्षित लौटे स्टूडेंट्स से मिले पीयूष गोयल
1/5

स्टूडेंट्स के स्वागत के लिए मंत्री पीयूष गोयल एयरपोर्ट पर मौजूद थे. उन्होंने प्लेन में जाकर उनसे बात भी की और कहा कि आज दिल से आप सबको यहां देखकर ऐसा लग रहा है कि मानो बच्चे सुरक्षित अपने घर आए हैं. उन्होंने यह भी भरोसा दिया कि भारत सरकार बचे हुए भारतीयों को भी अगले कुछ दिनों में वापस लेकर आएगी.



2.थैंक्सू सर... लगी सेल्फी की होड़

थैंक्सू सर... लगी सेल्फी की होड़
2/5

स्टूडेंट्स घर लौटकर बेहद खुश नजर आ रहे थे. बहुत से स्टूडेंट्स ने निजी तौर पर जाकर पीयूष गोयल का शुक्रिया भी अदा किया था. कुछ स्टूडेंट्स ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता के साथ सेल्फी भी ली.



3.खुशी और उम्मीद से भरी डबडबाई आंखें

खुशी और उम्मीद से भरी डबडबाई आंखें
3/5

युद्ध के इलाके से सुरक्षित लौटने की खुशी सबके चेहरे पर नजर आ रही थी. परिवार और अपनों के बीच लौटकर सब राहत की सांस ले रहे हैं. यूक्रेन से भारतीयों के लौट आने के लिए देश भर में प्रार्थनाएं हो रही हैं. कई राज्यों ने अपने छात्रों को टिकट के पैसे देने का भी ऐलान किया है.



4.ऑपरेशन गंगा अभी जारी रहेगा

ऑपरेशन गंगा अभी जारी रहेगा
4/5

यूक्रेन से अभी छात्रों का पहला समूह ही लौटा है. अनुमान के मुताबिक 18,000 के करीब भारतीय वहां फंसे हैं. दूतावास ने आज एडवाइजरी जारी की है और सभी भारतीयों को यकीन दिलाया है कि उनकी सुरक्षित घर वापसी के लिए केंद्र सरकार सभी प्रयास कर रही है. आज पीएम मोदी ने फोन पर यूक्रेन के राष्ट्रपति से भी बात की है.



5.रोमानिया और हंगरी के रास्ते घर लौटेंगे भारतीय

रोमानिया और हंगरी के रास्ते घर लौटेंगे भारतीय
5/5

यूक्रेन में फंसे भारतीयों को पहले पश्चिमी बॉर्डर तक बस से लाया जा रहा है और वहां से रोमानिया और हंगरी के लिए रवाना किया जा रहा है. इस रूट से भारतीयों की वापसी के लिए रोड मैपिंग और सभी कार्रवाई पूरी हो गई है. इसके अलावा भारत सरकार को इस मिशन में हंगरी की सरकार भी मदद कर रही है.



LIVE COVERAGE