Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Prithviraj Release से पहले 'गुर्जरों' की बड़ी मांग, कर दिया बड़ा दावा

वीर गुर्जर महासभा ने जयपुर में दावा किया कि महाकाव्यों में वर्णित तथ्य यह स्थापित करते हैं कि पृथ्वीराज चौहान ‘गुर्जर’ थे.

Prithviraj Release से पहले 'गुर्जरों' की बड़ी मांग, कर दिया बड़ा दावा

Prithviraj 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार की आने वाली मूवी पृथ्वीराज (Prithviraj Movie) जून महीने की 3 तारीख को रिलीज होने वाली है. हालांकि चिंता की बात यह है कि फिल्म के रिलीज होने से पहले ही इसके जातीय विवाद में फंसने की संभावना नजर आ रही है.

दरअसल राजस्थान के एक गुर्जर संगठन ने दावा किया कि पृथ्वीराज चौहान गुर्जर शासक थे, राजपूत नहीं. इसके साथ ही संगठन ने अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म ‘‘पृथ्वीराज’’ में उन्हें (पृथ्वीराज) को गुर्जर शासक के रूप में दिखाए जाने की मांग शुक्रवार को दोहरायी है.

पढ़ें- Rahul Vaidya को पत्नी भेजती हैं दूसरी लड़कियों की Nude Photo, किसने कही ऐसी बात?

पृथ्वीराज चौहान उस क्षेत्र के शासक थे जो वर्तमान में अजमेर में है.अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा ने जयपुर में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में दावा किया कि महाकाव्यों में वर्णित तथ्य यह स्थापित करते हैं कि पृथ्वीराज चौहान ‘गुर्जर’ थे.  महासभा के आचार्य वीरेंद्र विक्रम ने दावा किया कि ‘पृथ्वीराज रासो’ के प्रथम भाग में पृथ्वीराज चौहान के पिता सोमेश्वर को गुर्जर लिखा गया है.

पढ़ें- Cannes 2022 में Deepika Padukone की रेड ड्रेस पर फिदा हुए फैंस

उन्होंने कहा कि कई अन्य ऐतिहासिक तथ्य हैं जो स्पष्ट रूप से दिखाते हैं कि वह (पृथ्वीराज चौहान) गुर्जर थे. तथ्यों के आधार पर हमने फिल्म निर्माताओं से मांग की है कि फिल्म में पृथ्वीराज चौहान को गुर्जर शासक के रूप में दिखाया जाए ना कि राजपूत के रूप में. महासभा के प्रदेशाध्यक्ष मनीष भार्गड ने कहा कि महासभा ने पिछले साल फिल्म निर्माता से मुलाकात कर उन्हें ऐतिहासिक साक्ष्य सौंपे थे और फिल्म में सही तथ्य पेश करने का अनुरोध किया था। इस मामले में राजपूत नेताओं की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई.

पढ़ें- Panchayat 2: 'नेशनल क्रश' बन गई प्रधान की खूबसूरत बेटी रिंकी, जानें- कौन हैं Sanvikaa?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement