Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War: 'मुगलों ने राजपूतों का जैसे किया था नरसंहार वैसा ही रूस कर रहा', Ukraine के राजदूत की PM मोदी से खास अपील

यूक्रेन के राजदूत डॉ. इगोर पोलिखा ने खारकीव हमले में भारतीय छात्र की मौत को दुखद बताया है.

Russia Ukraine War: 'मुगलों ने राजपूतों का जैसे किया था नरसंहार वैसा ही रूस कर रहा', Ukraine के राजदूत की PM मोदी से खास अपील

ambassador of ukraine Igor Polikha compares russia operation with mughals massacre of rajputs 
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध (Russia Ukraine War) चल रहा है और यूक्रेन दुनियाभर से मदद की गुहार कर रहा है. इसी बीच यूक्रेन ने रूस हमले की तुलना भारत में हुए मुगलों के हमले से की है. यूक्रेन के खारकीव में रूसी गोलाबारी में एक भारतीय छात्र की मौत के बाद यूक्रेन के राजदूत डॉ. इगोर पोलिखा (Igor Polikha) ने कहा कि रूसी सैनिकों का हमला भारत में मुगलों द्वारा राजपूतों के खिलाफ किए गए नरसंहार की तरह ही है.

यह भी पढ़ेंः  Russia Ukraine War: रूस आखिर चाहता क्या है? ताबड़तोड़ हमलों के बाद Ukraine के पास क्या बचे रास्ते ?

डॉ. इगोर पोलिखा ने कहा कि रूस का हमला मुगलों द्वारा राजपूतों के खिलाफ किए गए नरसंहार की तरह है. हम नरेंद्र मोदी समेत दुनियाभर के प्रभावशाली नेताओं से मदद की अपील कर रहे है. उन्होंने कहा कि हम हर बार दुनिया के सभी प्रभावशाली नेताओं, जिनमें मोदी भी शामिल हैं, उनसे व्लादिमीर पुतिन की तरफ से की जा रही बमबारी और गोलाबारी रोकने के लिए हर संसाधन का उपयोग करने के लिए कह रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः Hydrogen Bomb दुनिया के लिए बड़ी चुनौती, क्या हुआ था पहले परीक्षण के बाद?
 
रूस की बमबारी में मारे गए नवीन कर्नाटक के हवेरी के रहने वाले थे. यूक्रेन में वह एक मेडिकल कॉलेज में पढ़ रहे थे. पोलिखा ने कहा, भारती की तरफ से मिली मानवीय सहायता के लिए हम हमेशा आभारी रहेंगे. इससे पहले पोलिखा ने कहा था कि भारत के लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा. बता दें कि रूस की सेना यूक्रेन के शहरों पर लगातार कब्जा कर रही है. रूसी सेना ने खेरसॉन (Kherson) शहर को आसानी से अपने कब्जे में ले लिया है और उसके सैनिक खारकीव में भी घुस गए हैं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement