Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

West Bengal में पस्त हो रही BJP को नया हौसला दे पाएंगे अमित शाह? एक साल बाद हो रहा दौरा

केंद्रीय गृह मंत्री आज से दो दिन के पश्चिम बंगाल दौरे पर हैं. इस दौरान वह बीजेपी के सभी नेताओं और सांसदों के साथ-साथ तमाम नेताओं से मुलाकात करेंगे.

West Bengal में पस्त हो रही BJP को नया हौसला दे पाएंगे अमित शाह? एक साल बाद हो रहा दौरा

गृहमंत्री अमित शाह. (फाइल फोटो- Twitter@BJP)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लगभग एक साल बाद अमित शाह (Amit Shah) का दौरा हो रहा है. इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) हार गई थी और ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) ने दोबारा सरकार बना ली थी. हार के बाद बीजेपी (BJP) के कई नेताओं ने पार्टी छोड़ दी. पार्टी का काडर में कुछ हद तक हताशा देखी जा रही है. ऐसे में बीजेपी के नेतृत्व को अमित शाह के इस दौरे से काफी उम्मीदें हैं.

अमित शाह दो दिन के पश्चिम बंगाल दौरे पर गुरुवार को पहुंच रहे हैं. पिछले साल हुए विधानसभा चुनावों के बाद यह उनका पहला पश्चिम बंगाल दौरा है. गृह मंत्री अमित शाह अपने इस दौरे पर बंगाल में बीजेपी के सभी विधायकों और सांसदों के साथ बैठक करेंगे. इसके अलावा, भारत-बांग्लादेश सीमा पर बसे कुछ इलाकों में उनका कार्यक्रम भी होना है. साथ ही, वह कुछ सरकारी कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे और बीएसएफ के जवानों से भी संवाद करेंगे.

यह भी पढ़ें- Uttarakhand: हिंदू बहनों ने ईदगाह बनाने के लिए दे दी 1 करोड़ की जमीन, हैरान कर देगी वजह

हार के बाद बिखर गई है बीजेपी
पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में टीएमसी समेत कई पार्टियों से नेता आए थे. इसमें से कुछ ही ऐसे थे जो चुनाव जीत सके. इस वजह से पार्टी में गुटबाजी बढ़ गई. कई नेता तो टीएमसी में वापस भी चले गए. ऐसे में पार्टी बिलकुल दिशाविहीन हो गई है और उसका संगठन बिखरा हुआ है. 

आंतरिक कलह से उबरना चुनौती
हाल ही में हुए उपचुनावों में बीजेपी की हार ने पार्टी की चिंता बढ़ा दी है. बीजेपी में रहे सांसद बाबुल सुप्रियो टीएमसी में चले गए और उपचुनाव जीतकर अब टीएमसी के विधायक बन गए हैं. खाली हुई लोकसभा सीट से टीएमसी ने शत्रुघन सिन्हा को चुनाव लड़ाया और वह भी जीत गए. बीजेपी की आंतरिक कलह की वजह से वह टीएमसी को कोई खास चुनौती नहीं दे पाई.

यह भी पढ़ें- रिलीज से पहले ही विवाद में घिरी Ranveer Singh की फिल्म 'जयेशभाई जोरदार', दिल्ली हाईकोर्ट में केस दर्ज

अब बीजेपी के सामने 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी को एकजुट करने और संगठन को फिर से खड़ा करने की दोहरी चुनौती है. अमित शाह ऐसे कामों के लिए ही जाने जाते हैं. इसी वजह से बीजेपी को उनके दौरे से बड़ी उम्मीदे हैं कि वह बंगाल बीजेपी में सब ठीक कर देंगे.

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement