Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Amritpal Singh New Video: फरारी के बाद सामने आया अमृतपाल का पहला वीडियो, पुलिस को दिया चैलेंज, जानिए क्या बातें कहीं

Waris Punjab De Chief Amritpal Singh ने अपने साथियों को जेल भेजने को उत्पीड़न बताया और देश-विदेश के सिखों से शरबत खालसा बुलाने की अपील की.

Amritpal Singh New Video: फरारी के बाद सामने आया अमृतपाल का पहला वीडियो, पुलिस को दिया चैलेंज, जानिए क्या बातें कहीं

Amritpal Singh ने वीडियो में सिखों को भड़काने की कोशिश की है. (Video Grab)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Punjab News- खालिस्तानी चरमपंथी अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के सरेंडर करने की खबरों के बीच उसने वीडियो जारी कर पुलिस को खुला चैलेंज दिया है. अमृतपाल ने करीब डेढ़ सप्ताह पहले पुलिस कार्रवाई के चलते फरार होने के बाद पहली बार बुधवार को 2 मिनट का एक वीडियो जारी किया. वीडियो में उसने पंजाब में अपने साथियों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई को सरकारी जुल्म बताया और देश-विदेश के सिखों से इसके खिलाफ लड़ने का आह्वान किया. साथ ही उसने सिख समाज से बैसाखी पर सरबत खालसा (धर्मसभा) बुलाने की अपील भी की है. इसके बाद उसने पुलिस को खुला चैलेंज देते हुए कहा कि उसका कोई भी बाल बांका नहीं कर सकता है.

पढ़ें- Amritpal Singh Row: अकाल तख्त में खालिस्तानी अमृतपाल करेगा सरेंडर, कई जिलों में हाई अलर्ट, क्या पंजाब में भड़केगा बवाल?

यूट्यूब पर जारी किया वीडियो, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

अमृतपाल ने अपना वीडियो यूट्यूब के जरिये जारी किया है. इसमें उसने सिख समुदाय को भड़काने की कोशिश की है. साथ ही उनसे एक बड़े मकसद के लिए एकजुट होने की अपील की है. उसने वीडियो में 18 मार्च को पुलिस के क्रैकडाउन के बारे में बात की. उसने कहा, मेरे साथियों को गिरफ्तार कर NSA लगा दिया गया है. सरकार ने महिलाओं-बच्चों पर भी जुल्म किया है. अकाल तख्त के 24 घंटे के अल्टीमेटम का भी पालन नहीं किया. 

पढ़ें- Amritpal Singh New Video: चश्मा पहना, मास्क लगाया, फिर बिना पगड़ी के दिल्ली में घूमा खालिस्तानी चरमपंथी

सिख संगठनों से कहा सरबत खालसा बुलाओ

वीडियो में आगे अमृतपाल सिंह ने बैसाखी के मौके पर सरबत खालसा के आयोजन की बात कही. साथ ही दुनिया भर के सिख संगठनों को इसमें आने के लिए कहा. सिंह ने अकाल तख्त के जत्थेदार और टकसाल को भी सरबत खालसा में भाग लेने का न्योदा दिया. सिंह ने कहा, हमारी कौम को पंजाब के मसले हल कराने हैं तो एकजुट होना पड़ेगा. सरकार ने जैसे धोखे किए हैं, उन्हें ध्यान में रखना होगा. मैं सभी सिखों से अपील करता हूं कि इस बार की बैसाखी ऐतिहासिक होनी चाहिए. सभी बैसाखी के मौके पर इकट्ठे हों.

पढ़ें- अकाल तख्त में सरेंडर करेगा अमृतपाल सिंह? स्वर्ण मंदिर के बाहर पुलिस का फ्लैग मार्च

पुलिस को दी खुली चुनौती

अमृतपाल ने पुलिस को खुली चुनौती देते हुए कहा कि मेरा कोई बाल बांका नहीं कर सकता. मैं बिल्कुल ठीक हूं. लोग अब कमर कस लें. अगर अब नहीं जागे तो कभी नहीं कर पाएंगे. 

पुलिस की सक्रियता के बीच आया है वीडियो

अमृतपाल का यह वीडियो पंजाब पुलिस की बुधवार को उस सक्रियता के बीच आया है, जिसमें अमृतपाल को घेर लिए जाने के दावे किए गए थे. साथ ही यह भी कहा जा रहा था कि वह बुधवार शाम तक अमृतसर के गोल्डन टैंपल या बठिंडा के दमदमा साहिब गुरुद्वारा में पहुंचकर सरेंडर कर सकता है. पंजाब पुलिस ने इन दोनों जगह भारी फोर्स की तैनाती कर रखी है. होशियारपुर के एक गांव की भी नाकाबंदी कर रखी है, जिसमें अमृतपाल सिंह को मंगलवार-बुधवार की दरम्यानी रात को घेर लिए जाने का दावा किया जा रहा है. हालांकि अमृतसर के पुलिस कमिश्नर ने ANI से बातचीत में पुलिस की भारी संख्या में मौजूदगी को त्योहार का मौका होने के कारण सामान्य बात बताया है. उन्होंने अमृतपाल के सरेंडर करने जैसी कोई खबर होने से भी इनकार कर दिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement