Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Siddaramaiah on RSS: कांग्रेस नेता सिद्धारमैया का सवाल- क्या RSS के लोग भारतीय मूल के हैं?

Siddaramaiah Statement on RSS: कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने सवाल उठाया है कि क्या आरएसएस के लोग मूल भारतीय हैं? सिद्धारमैया ने संघ पर करारा हमला बोला.

Siddaramaiah on RSS: कांग्रेस नेता सिद्धारमैया का सवाल- क्या RSS के लोग भारतीय मूल के हैं?

सिद्धारमैया के बयान पर मचा हंगामा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कर्नाटक के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया (Congress Leader Siddaramaiah) ने अपने एक बयान से विवाद खड़ा कर दिया है. सिद्धारमैया ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या संघ के लोग मूल रूप से भारतीय हैं? सिद्धारमैया ने यह भी पूछा कि क्या आर्य इस देश से ताल्लुक रखते हैं? क्या वे द्रविड़ हैं?

मामला है कि कन्नड़ की किताबों में RSS के संस्थापक डॉ. हेडेगेवार के भाषण जोड़े जाने का. कांग्रेस कर्नाटक सरकार पर आरोप लगा रही है कि वह RSS की विचारधारा थोपने की कोशिश कर रही है. वहीं, सत्ताधारी बीजेपी इस मुद्दे पर विवाद को बेवजह बता रही है.

यह भी पढ़ें- पैसों की किल्लत से जूझ रही है कांग्रेस, पब्लिक फंडिंग को मजबूर हुई पार्टी

सिद्धारमैया बोले- हमें ऐसे मुद्दों पर बहस नहीं करनी
RSS और कर्नाटक सरकार पर सवाल उठाते हुए सिद्धारमैया ने कहा, 'क्या आरएसएस के लोग भारतीय मूल के हैं? हमें ऐसे मुद्दों पर बहस ही नहीं करनी है. क्या आर्य इस देश से ताल्लुक रखते हैं. क्या वे द्रविड़ हैं? हमें इनकी जड़ तक जाना होगा.' सिद्धारमैया, पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की पुण्यतिथि पर बेंगलुरु में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रस कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे.

यह भी पढ़ें- Kapil Sibal से पहले इन दिग्गजों ने झाड़ा कांग्रेस से पल्ला, केसी वेणुगोपाल बोले- लोग आते-जाते रहते हैं

किताब में आरएसएस से जुड़ी बातें शामिल किए जाने के आरोपों पर कर्नाटक सरकार के शिक्षामंत्री बी सी नागेश ने कहा, 'किताब में सिर्फ भाषण शामिल करने की बात हो रही है. उसमें संघ या फिर डॉ. हेडगेवार के बारे में कुछ नहीं बताया जा रहाहै. जो भी लोग इसे विवाद बनाने की कोशिश कर रहे हैं, उन्होंने ठीक से किताब नहीं पढ़ी है.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement