Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Aryan Khan Drugs Case: NCB को आखिर क्यों नहीं मिले आर्यन के खिलाफ पर्याप्त सबूत!

एनसीबी के चार्जशीट में आर्यन खान का नाम नहीं है. आइए जानते हैं आखिर उनके खिलाफ पर्याप्त सबूत क्यों नहीं मिले...

Aryan Khan Drugs Case: NCB को आखिर क्यों नहीं मिले आर्यन के खिलाफ पर्याप्त सबूत!

आर्यन खान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिन्दी: बहुचर्चित क्रूज ड्रग्स केस में एनसीबी ने चार्जशीट दाखिल कर दिया है. इस चार्जशीट में मेगास्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) का नाम नहीं है. एनसीबी (NCB) ने इस मामले में 14 लोगों को चार्जशीटेड किया है, वहीं आर्यन सहित 6 लोग सबूतों के अभाव बच गए. आइए एक नजर डालते हैं कि एनसीबी की जांच में कहां कमी रह गई थी जिससे कि आर्यन बच गए...

1. सूत्रों के मुताबिक एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की टीम ने शुरू में सीनियर्स को यह नहीं बताया कि छापे के दौरान आर्यन खान से कोई ड्रग्स जब्त नहीं किया गया था.

2. शुरुआत में सीनियर्स को इशारा यही दिया गया कि आर्यन के पास से ही ड्रग्स जब्त किए गए थे. बाद में यह स्पष्ट किया गया कि ड्रग्स आर्यन नहीं बल्कि उसके दोस्त अरबाज मर्चेंट के जूते में छिपा पाया गया, जिसे दोनों कंज्यूम करने वाले थे. इसी के बाद एनसीबी के सीनियर अधिकारियों ने खुद को वानखेड़े से दूर कर लिया था, क्योंकि जांच में एक के बाद कई खामियां सोशल मीडिया के जरिए सामने आने लगी थीं, जिससे एजेंसी को शर्मिंदगी उठानी पड़ी.

3. सूत्रों का कहना है कि वानखेड़े, शाहरुख खान के घर मन्नत पर भी छापा मारना चाहते थे, लेकिन एनसीबी मुख्यालय ने सबूतों के अभाव में उन्हें अनुमति देने से इनकार कर दिया था.

4. गवाह किरण गोसावी का आर्यन खान को एनसीबी के कार्यालय तक घसीटने ले जाने का वीडियो.

5. आर्यन खान के साथ किरण गोसावी की सेल्फी.

6. इसके बाद एक और विडियो जिसमें गवाह किरण गोसावी आर्यन खान के बगल में बैठे थे और और आर्यन के मुंह के पास एक मोबाइल फोन पकड़े हुए थे. ऐसा लग रहा था कि जैसे कोई ऑडियो रिकॉर्ड कर रहा हो या आर्यन की किसी से बात करा रहा हो.

7. इसी के बाद सबसे बड़ा आरोप एक और गवाह प्रभाकर साइल ने लगाया कि वानखेड़े सहित कुछ एनसीबी अधिकारियों ने आर्यन को रिहा के लिए 25 करोड़ की जबरन वसूली की बोली लगाई थी. इसके बाद ये डील 18 लाख में तय हुई. प्रभाकर किरण गोसावी का बॉडी गार्ड थे और उन्होंने गोसावी के कहने पर मुंबई के ताड़देव इलाके से इस डील की एक किश्त भी उठाकर गोसावी को दी थी.

हालांकि, आर्यन, उनकी मैनेजर पूजा ददलानी और खान परिवार एक्सटोर्शन के आरोप को नकार चुका है. इसके बाद प्रभाकर की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी.

8. आर्यन के साथ विडियो और सेल्फी में दिखाई देने वाले शख्स के खिलाफ भी मुंबई पुलिस में धोखाधड़ी के मामले दर्ज हैं.

9. एनसीबी ने छापेमारी के बाद गिरफ्तार किए आरोपियों का मेडिकल जांच भी नहीं करवाया जिससे यह साबित हो पाता कि आरोपियों ने ड्रग्स का सेवन किया है या नहीं.

10. एनसीबी ये दावा कर रही थी कि आर्यन के व्हाट्सएप चैट से उसके ड्रग्स के इंटरनेशनल रैकेट से संबंध होने का शक है लेकिन इस आरोप को साबित करने के लिए भी एनसीबी के पास कोई सबूत नहीं था.

ये तमाम वजह हैं जिसके चलते एनसीबी की जांच पर कई सवाल खड़े होने लगे थे और जांच ही शक के घेरे में आ गई थी.

एनसीपी के नेता नवाब मलिक एक के बाद एक नए तथ्यों से खुलासा कर रहे थे उससे एनसीबी की काफी शर्मिंदगी भी उठानी पड़ी थी.

पढ़ें- शाहरुख खान के बेटे Aaryan Khan लिख रहे हैं वेब सीरीज, जानें- क्या होगी कहानी?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement