Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बिहार के शिक्षा मंत्री ने अब रामचरितमानस को बताया पोटेशियम साइनाइड, BJP और चिराग पासवान ने किया पलटवार

Minister Chandrashekhar On Ramcharitmanas: बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर लगातार धर्म से जुड़े विवादित बयान दे रहे हैं. इससे पहले भी उन्होंने रामचरितमानस को नफरत फैलाने वाला ग्रंथ बता दिया था.

बिहार के शिक्षा मंत्री ने अब रामचरितमानस को बताया पोटेशियम साइनाइड, BJP और च��िराग पासवान ने किया पलटवार

Bihar Education Minister Chandrashekhar (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Bihar News- हिंदू धर्म ग्रंथ रामचरितमानस पर एक बार अभद्र कमेंट करके विवाद खड़ा कर चुके बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर यादव की जुबान फिर से फिसल गई है. RJD नेता चंद्रशेखर यादव ने रामचरितमानस की तुलना अब दुनिया के सबसे तेज जहर पोटेशियम साइनाइड से कर दी है. इस विवादित बयान से जहां बिहार की सत्ता में RJD की सहयोगी JDU असहज हो गई है और चंद्रशेखर पर जुबानी हमला बोल दिया है. वहीं भाजपा और उसके सहयोगी दल लोजपा (रामविलास) ने भी चंद्रशेखर को घेर लिया है. लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने तो इस बयान को लेकर चंद्रशेखर पर तीखा तंज कसा है. चिराग ने कहा है कि शिक्षा मंत्री को पोटेशियम साइनाइड का फॉर्मूला भी नहीं पता होगा, लेकिन वे नई पीढ़ी के मन में जहर घोलने से बाज नहीं आ रहे हैं.

हिंदी दिवस कार्यक्रम में फिसली थी शिक्षा मंत्री की जुबान

बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर यादव ने रामचरितमानस पर विवादित बयान हिंदी दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में दिया. उन्होंने कहा, पचपन तरह के व्यंजन परोसकर उसमें पोटेशियम साइनाइड मिला दीजिए, हिंदू धर्म ग्रंथ का भी कुछ ऐसा ही हाल है. उन्होंने यह भी कहा कि कई लेखक ये बात कह चुके हैं. बाबा नागार्जुन से लेकर लोहिया तक ने ऐसा कहा है. रामचरितमानस पर मेरी आपत्ति जीवनभर रहेगी. शिक्षा मंत्री ने आगे कहा कि गटर में उतरने वालों की जातियां बदलने तक इस देश में आरक्षण और जातीय गणना की जरूरत पड़ती रहेगी. 

भाजपा और चिराग ने किया ऐसे हमला

शिक्षा मंत्री के इस बयान पर भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा, चंद्रशेखर यादव खुद अपनी पार्टी के लिए पोटेशियम साइनाइड बन चुके हैं. यह मंत्री के बोल नहीं हैं बल्कि India गठबंधन की प्लानिंग है. एक मंत्री साउथ में सनातन का अपमान करते हैं और एक यहां पर. सत्य, सनातन और राम को नुकसान पहुंचाने का काम ये गठबंधन रावण की तरह कर रहा है. भाजपा प्रवक्ता नीरज कुमार ने भी कहा, चंद्रशेखर यादव लगातार रामचरितमानस पर जहरीले बयान दे रहे हैं. इसके बावजूद नीतीश कुमार खामोश हैं और लगातार सनातन का अपमान करा रहे हैं. मंत्री को परेशानी है तो उन्हें धर्म परिवर्तन करा लेना चाहिए. 

लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा, आपको जिसे चाहें महान बताएं, लेकिन धर्म पर ऐसे विवादित कमेंट ना करें. शिक्षा मंत्री से कोई पूछे कि उन्हें पोटेशियम साइनाइड का फॉर्मूला भी पता है क्या. उन्हें जरा भी ज्ञान नहीं होगा. बस कहीं से सुनकर अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं. चिराग पासवान ने इस मुद्दे पर RJD और JDU को भी घेरा और कहा कि दोनों पार्टियां इस पर अपना स्टैंड क्लियर करें. शिक्षा मंत्री को तत्काल बर्खास्त होना चाहिए.

चंद्रशेखर ने पैगंबर मुहम्मद को बता दिया था मर्यादा पुरुषोत्तम

चंद्रशेखर का यह पहला विवादित बयान नहीं है. इससे पहले उन्होंने नालंदा ओपन विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में रामचरितमानस को नफरत फैलाने वाला ग्रंथ बता दिया था. इसके बाद कुछ ही दिन पहले कृष्ण जन्माष्टमी के एक कार्यक्रम के दौरान चंद्रशेखर ने इस्लाम के संस्थापक पैगंबर मुहम्मद को मर्यादा पुरुषोत्तम बता दिया था. बता दें कि मर्यादा पुरुषोत्तम शब्द प्रभु श्रीराम के लिए उपयोग किया जाता है.   बिहार की मधेपुरा सीट से RJD विधायक प्रोफेसर चंद्रशेखर ने कहा था कि दुनिया में शैतानवाद बढ़ने, विश्वास खत्म होने, हर तरफ बेईमान और शैतान लोग होने की स्थिति थी, तब भगवान ने मध्य एशिया इलाके में विश्वास पैदा करने के लिए महान पुरुषत्व, मर्यादा पुरूषोत्तम, पैगंबर मुहम्मद जैसे प्रतिभाशाली व्यक्ति का निर्माण किया. इस्लाम विश्वासियों के लिए आया, इस्लाम बेईमानी के खिलाफ आया, इस्लाम बुराई के खिलाफ आया था.

कौन हैं शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर, जानिए उनके बारे में सबकुछ

चंद्रशेखर RJD के टिकट पर लगातार तीसरी बार बिहार की मधेपुरा सीट से विधायक बने हैं. साल 2020 में उन्होंने RJD के पुराने बाहुबली नेता और फिलहाल जन अधिकार पार्टी के पप्पू यादव को हराया था, जिन्हें गुरु मानकर चंद्रशेखर राजनीति में आए थे. मधेपुरा के भलेवा गांव के रहने वाले चंद्रशेखर के पिता शिक्षक थे. उनके भाई रामचंद्र यादव दिल्ली विश्वविद्यालय में इतिहास के प्रोफेसर पद से रिटायर हुए हैं. चंद्रशेखर खुद औरंगाबाद के राम लखन सिंह यादव कॉलेज के जंतु विज्ञान विभाग में शिक्षक हैं. हालांकि वे खुद को प्रोफेसर लिखते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement