Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मेघालय में एक ही गठबंधन में आईं BJP और कांग्रेस, ऐसे हुआ बड़ा सियासी उलटफेर

कांग्रेस के सभी विधायकों ने यह साफ कर दिया है कि उन्होंने गठबंधन को समर्थन दिया है लेकिन सभी कांग्रेस में बने रहेंगे.

मेघालय में एक ही गठबंधन में आईं BJP और कांग्रेस, ऐसे हुआ बड़ा सियासी उलटफेर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः सत्ता के लिए एक दूसरे से धुर विरोधी माने जाने वाली बीजेपी और कांग्रेस (Congress) मेघालय (Meghalaya) में एक ही गठबंधन में हैं. आपको सुनने में अजीब जरूर लग रहा होगा लेकिन यह सच है. मेघालय में कांग्रेस के सभी पांच विधायक BJP समर्थित सत्तारूढ़ मेघालय जनतांत्रिक गठबंधन (Meghalaya Democratic Alliance) में शामिल हो गए. ऐसे में अब सिर्फ ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस ही विपक्ष में रह गई है.

यह भी पढ़ेंः UP Election 2022: ममता बनर्जी क्या मजबूत कर पाएंगी अखिलेश यादव की साइकिल?

समर्थन दिया लेकिन कांग्रेस में रहेंगे
कांग्रेस के सभी विधायकों ने यह साफ कर दिया है कि उन्होंने गठबंधन को समर्थन दिया है लेकिन सभी कांग्रेस में बने रहेंगे. कांग्रेस विधायक दल के नेता अमपरीन लिंगदोह ने कहा कि हम भले ही एमडीए में शामिल हो गए लेकिन कांग्रेस का हिस्सा बने रहेंगे. वहीं, नेशनल पीपुल्स पार्टी प्रमुख कोनराड संगमा (Konarad Sangma) ने कहा कि आधिकारिक तौर पर एमडीए सरकार को अपना समर्थन देने का वादा करने वाले कांग्रेस विधायकों का स्वागत करते हुए हमें खुशी हो रही है.  

यह भी पढ़ेंः Punjab Election 2022: SSM ने किसानों के लिए 25,000 रुपये मासिक आय का वादा किया

12 विधायकों ने छोड़ा था कांग्रेस का साथ 
इससे पहले पिछले साल ही पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा सहित 12 विधायक कांग्रेस छोड़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे. इसके बाद मेघालय विधानसभा में कांग्रेस के विधायकों की संख्या पांच रह गई थी, जबकि शुरुआत में विपक्षी पार्टी के सदन में 17 सदस्य थे. बता दें कि नेशनल पीपुल्स पार्टी नीत एमडीए का भाजपा समर्थन कर रही है. भाजपा विधायक सोनबोर शुल्लाई मेघालय सरकार में मंत्री भी हैं. कांग्रेस विधायकों के सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल होने के बाद विधानसभा में विपक्षी पार्टी के रूप में केवल तृणमूल कांग्रेस बच गई है. तृणमूल पार्टी ने ट्वीट करके कहा कि भ्रष्ट और सत्ता के भूखे लोगों ने आधिकारिक रूप से हाथ मिला लिया है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement