Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Yogi के 'राजतिलक' से पहले भाजपा करने जा रही है बड़ा काम

नई सरकार के गठन के लिए 25 मार्च को अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम, शहीद पथ, लखनऊ में भव्य तैयारी की जा रही है.

Yogi के 'राजतिलक' से पहले भाजपा करने जा रही है बड़ा काम

Yogi Adityanath

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत हासिल करने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दोबारा सरकार बनाने की तैयारी शुरू कर दी है. 25 मार्च को सरकार के गठन के लिए 'शपथ ग्रहण समारोह' का आयोजन किया जाएगा. शपथ ग्रहण से पहले शुक्रवार की सुबह आठ से नौ बजे के बीच भाजपा कार्यकर्ता राज्य के 27 हजार से अधिक शक्ति केंद्र के मंदिरों में जाकर लोक कल्‍याण के लिए पूजन करेंगे.

इससे पहले गुरुवार की शाम को भाजपा विधानमंडल दल के नेता के चुनाव के लिए बैठक आयोजित की जाएगी. इस बैठक में बतौर पर्यवेक्षक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और सह पर्यवेक्षक झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास शामिल होंगे. भाजपा सूत्रों के अनुसार बैठक में योगी आदित्यनाथ के विधानमंडल दल के नेता चुने जाने की औपचारिकता पूरी होगी. शाह राज्‍य सरकार के नए मंत्रिमंडल के गठन को लेकर भी विचार विमर्श कर सकते हैं.

पढ़ें- दिल्ली में तीनों MCD के विलय को Modi Cabinet ने दी मंजूरी

25 मार्च को गठित होने वाली सरकार में उपमुख्यमंत्री और अन्य मंत्रियों के नामों को लेकर अभी अटकलें लगाई जा रही हैं. भाजपा के राज्य मुख्यालय में सोमवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने सभी पदाधिकारियों के साथ बैठक की. बंसल ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए पदाधिकारियों की जिम्मेदारी तय की.

पढ़ें- युद्ध शुरू होने के बाद से यूक्रेन के राष्ट्रपति Volodymyr Zelensky सिर्फ हरी टी-शर्ट ही क्यों पहन रहे?

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के पूर्ण बहुमत में आने के बाद गोरखपुर से पांच बार के सांसद रहे योगी आदित्यनाथ को 'लोकभवन' में संपन्न विधायक दल की बैठक में भाजपा विधानमंडल दल का नेता चुना गया था. इसके बाद योगी ने 19 मार्च 2017 को दो उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व डॉक्टर दिनेश शर्मा समेत अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगियों के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.

पढ़ें- कौन हैं 80 साल के Varavara Rao, क्यों नहीं मिल रही है उन्हें Bail?

इस बार विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 403 सीट पर सहयोगियों समेत 273 सीटें जीत कर फिर पूर्ण बहुमत हासिल किया है. पार्टी राज्य में 37 साल बाद लगातार पूर्ण बहुमत के साथ दोबारा सरकार बनाने का कीर्तिमान रचेगी. इससे पहले वर्ष 1985 में नारायण दत्‍त तिवारी के नेतृत्व में कांग्रेस की लगातार दोबारा पूर्ण बहुमत की सरकार बनी थी.

पढ़ें- Baby Rani Maurya ही नहीं दोबारा राजनीति में लौटे थे ये राज्यपाल, कुछ बने CM तो कुछ केंद्रीय मंत्री 

भाजपा प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ल ने मंगलवार को बताया कि नई सरकार के गठन के लिए 25 मार्च को अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम, शहीद पथ, लखनऊ में भव्य तैयारी की जा रही है. उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण दोपहर बाद होगा. शुक्ल की ओर से पार्टी के क्षेत्रीय प्रभारी, क्षेत्रीय अध्यक्ष, जिला प्रभारी और जिला अध्यक्षों को पत्र भेजा गया है.

पढ़ें- कार मैकेनिक से फॉर्मूला-1 चैंपियन तक, जानें कैसा रहा Michael Schumacher का सफर

पत्र में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के यशस्वी नेतृत्व, पार्टी कार्यकर्ताओं के कठिन परिश्रम और यूपी की जनता के भरपूर सहयोग से भाजपा ने विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. पत्र में पदाधिकारियों को यह जिम्मेदारी दी गई है कि प्रदेश के सभी जिला-मंडल और शक्ति केंद्रों के कार्यकर्ता समारोह में आएं. सभी आने वालों के लिए आमंत्रण कार्ड और प्रवेशपत्र की व्यवस्था की जाएगी और इसकी भी व्यवस्था जिलों से ही होगी.

पढ़ें- UP: आधे से ज्यादा विधायक दागी तो 366 करोड़पति, ADR की रिपोर्ट में सामने आए कई चौंकाने वाले आंकड़े

पदाधिकारियों को पत्र के जरिये पार्टी की ओर से यह भी हिदायत दी गई है कि शपथ ग्रहण के दिन सभी जिलों के प्रमुख चौराहों, बाजारों में होर्डिंग लगाने के साथ साज सज्‍जा की व्यवस्था की जाए. पत्र में कहा गया है कि कार्यकर्ता कार्यक्रम से पहले सुबह आठ से 10 बजे के बीच शक्ति केंद्र स्तर पर मंदिरों में जाकर लोक कल्‍याण के लिए पूजन का कार्यक्रम तय करें और संपन्न कराएं. समारोह में प्रदेश भर के सामाजिक कार्यकर्ताओं, प्रमुख नेताओं, लेखक, साहित्यकार, चिकित्सक,अभियंता और धार्मिक मठ-मंदिरों के साधु-संतों को भी आमंत्रित किया जाएगा.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement