Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

देश के दिग्गज बॉक्सिंग चैंपियन पद्मश्री कौर सिंह का निधन, 74 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

बॉक्सिंग चैंपियन कौर सिंह का गुरुवार, 27 अप्रैल को निधन हो गया. वह एक अरसे से बीमार चल रहे थे.

देश के दिग्गज बॉक्सिंग चैंपियन पद्मश्री कौर सिंह का निधन, 74 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

पद्मश्री कौर सिंह. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बॉक्सिंग चैंपियन पद्मश्री कौर सिंह का निधन हो गया. उन्होंने गुरुवार को 74 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. विश्व चैंपियन ने हरियाणा के कुरुक्षेत्र में अंतिम सांस ली. वह उम्र संबंधी दिक्कतों का सामना कर रहे थे. उनका एक अरसे से इलाज चल रहा था. 

कौर सिंह ने अपने करियर में खूब नाम कमाया. उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में छह स्वर्ण पदक जीते, जिसमें 1982 में का एशियाई खेल भी शामिल था. उन्होंने एशियाई खेलों में हैवीवेट मुक्केबाजी में स्वर्ण पदक जीता था.

देश में खूम मिला मान-सम्मान

1982 में ही उन्हें प्रतिष्ठित अर्जुन अवार्ड से सम्मानित किया गया था. फिर उन्हें साल 1983 में पद्म श्री पुरस्कार मिला. 1988 में उन्हें विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित किया गया.

इसे भी पढ़ें- आनंद मोहन के समर्थन में उतरे कई दिग्गज नेता, बाहुबली की रिहाई पर बिहार में हंगामा, वजह क्या है


देश के लिए है बड़ी क्षति

पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल चीमा ने कहा, 'मुझे पता चला है कि कौर सिंह का निधन कुरुक्षेत्र में हुआ है. यह देश के लिए बहुत बड़ी क्षति है. मैंने संबंधित अधिकारियों को उनके पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव लाने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है. हम परिवार की हर संभव मदद करेंगे.'

पंजाब के स्कूलों में पढ़ाई जाती है जीवनी

27 जनवरी 1980 को दिग्गज पहलवान मोहम्मद अली के साथ एक प्रदर्शनी में उन्होंने हिस्सा लिया था. अप्रैल में पंजाब सरकार ने उनकी जीवनी को पाठ्यक्रम में शामिल किया था. उनके बारे में 9वीं और 10वीं क्लास के छात्र पढ़ते हैं.  
 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement