Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Twitter पर ट्रेंड में #CancelBoardExam2022,छात्र कर रहे हैं CBSE Class-10th,12th बोर्ड एग्जाम को कैंसल करने की मांग

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच छात्र कर रहे हैं बोर्ड एग्जाम कैंसल करने की मांग.

Twitter पर ट्रेंड में #CancelBoardExam2022,छात्र कर रहे हैं CBSE Class-10th,12th बोर्ड एग्जाम को कैंसल करने की मांग

Students

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच देश भर में 10वीं और 12वीं के छात्र परीक्षा कैंसल करने की मांग कर रहे हैं.  CBSE जल्द ही Term 2 एग्जाम का शेड्यूल जारी करने वाला है. इससे पहले CBSE ने एक बयान में कहा था कि Term 2 के एग्जाम तभी करवाए जाएंगे, जब कोविड-19 से जुड़ी स्थिति में सुधार होगा. 

IANS की एक रिपोर्ट के अनुसार इस साल बोर्ड के Term 2 एग्जाम के कैंसल होने की संभावना काफी कम है, क्योंकि हेल्थ एक्सपर्ट पहले ही कह चुके हैं कोरोना की तीसरी लहर से जुड़ी स्थितियां नियंत्रण में हैं. 

इस बीच कई छात्रों ने Twitter पर बढ़ते कोरोना मामलों का हवाला देते हुए 10वीं और 12वीं को बोर्ड परीक्षाओं को कैंसल करने की मांग की है. अब #cancelboardpariksha, #CancelBoardExam2022, #BoardExam  जैसे हैथटैग ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे हैं. 

इस बीच cbse ने कक्षा-10 और कक्षा-12 के Term 2 से जुड़े सैंपल पेपर्स भी ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in पर जारी कर दिए हैं. इन सैंपल पेपर्स में ऐसे सवाल शामिल हैं, जो आने वाले बोर्ड पेपर्स में पूछे जा सकते हैं. साथ ही बोर्ड परीक्षाओं की मार्किंग से जुड़ी जानकारी भी इसमें दी गई है. 

Term 1 के बोर्ड एग्जाम जहां MCQ फॉर्मेट में थे, वहीं Term 2 में शॉर्ट और लॉन्ग आंसर वाले सवाल पूछे जाएंगे. ये पेपर 2 घंटे की अवधि के होंगे. बता दें कि टर्म-1 की बोर्ड परीक्षाएं नवंबर-दिसंबर 2021 में आयोजित की गई थीं, जबकि टर्म-2 की परीक्षाएं इस साल मार्च-अप्रैल में होनी हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement