Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CBSE Board Exam आज से शुरू, दिल्ली के छात्रों के लिए जारी हुई खास एडवाइजरी

CBSE Board Exam 2024: बोर्ड परीक्षा आज से शुरू हो रही है. सीबीएसई ने छात्रों को समय से पहुंचने के निर्देश दिए हैं. देर से आने वाले छात्रों को परीक्षा में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

Latest News
CBSE Board Exam आज से शुरू, दिल्ली के छात्रों के लिए जारी हुई खास एडवाइजरी

CBSE Board Exam 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

CBSE Board Exam: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं आज से शुरू हो रही हैं. सीबीएसई की परीक्षा शुरू होने का समय सुबह 10ः30 बजे का हैं. सीबीएसई की तरफ से छात्रों को 10 बजे से पहले बोर्ड परीक्षा (Board Exam) केंद्र पर पहुंचने के निर्देश (CBSE Board Exam Day Guidlines) दिए गए हैं. बोर्ड की तरफ से दिए गए आदेश के अनुसार,10 बजे के बाद आने वाले छात्रों को परीक्षा के लिए प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2024 (CBSE Board Exams)
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं में इस वर्ष देश-विदेश से 39 लाख छात्र हिस्सा ले रहे हैं. बोर्ड परीक्षाओं के लिए दिल्ली में 877 केंद्र बनाए गए हैं. दिल्ली में 5 लाख 80 हजार 192 छात्र बोर्ड परीक्षाएं देने वाले हैं. सीबीएसई ने छात्रों को केंद्र पर जल्दी पहुंचने के निर्देश दिए हैं. बता दें कि, 10वीं की परीक्षा 15 फरवरी से 13 मार्च तक हैं जबकि 12वीं की परीक्षा 15 फरवरी से लेकर 2 अप्रैल 2024 तक होगी.

सीबीएसई जरूरी गाइडलाइंस (CBSE Board Exams Guidelines)
- बोर्ड परीक्षाओं को लेकर सीबीएसई की तरफ से निर्देश है कि छात्र एग्जाम सेंटर पर परीक्षा से आधा घंटा पहले पहुंच जाएं.
- एग्जाम हॉल में बिना एडमिट कार्ड के प्रवेश नहीं दिया जाएगा. इस बात का भी निर्देश दिया गया है.
- परीक्षा में किसी भी तरह का इलेक्ट्रॉनिक आइटम ले जाने पर रोक है. कोई भी इलेक्ट्रॉनिक चीज परीक्षा हॉल में नहीं ले जा सकते हैं.
- छात्रों को परीक्षा के लिए स्कूल ड्रेस में पहुंचने के लिए निर्देश दिए गए हैं. बिना ड्रेस के परीक्षा में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

मेट्रो से पहुंचे परीक्षा केंद्र
दिल्ली में किसान आंदोलन को लेकर कई जगहों पर भारी जाम लगा हुआ है. ऐसे में छात्रों को समय पर परीक्षा केंद्र पर पहुंचने के लिए सीबीएसई ने मेट्रो का इस्तेमाल करने के लिए सलाह दी है. बोर्ड ने स्टूडेंट्स को घर से जल्दी निकलने और समय पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement