Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CBSE के Exam पैटर्न में नहीं होगा बदलाव, बोर्ड ने अफवाहों को किया खारिज

बोर्ड ने छात्रों और अभिभावकों को सलाह दी है कि वे केवल उस जानकारी पर विश्वास करें जो CBSE की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है.

CBSE के Exam पैटर्न में नहीं होगा बदलाव, बोर्ड ने अफवाहों को किया खारिज

Board Exam. (Representative Image)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने बोर्ड कक्षा के छात्रों को ऑनलाइन गलत अफवाहों के फैलने पर नोटिस जारी किया है. बोर्ड ने स्पष्ट तौर पर कहा है कि सीबीएसई टर्म 2 बोर्ड परीक्षा 2022 के पैटर्न में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

बोर्ड की ओर से जारी आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, 'यह देखा गया है कि कुछ ऑनलाइन मीडिया प्लेटफॉर्म दसवीं और बारहवीं कक्षा 2 की बोर्ड परीक्षाओं में प्रमुख परीक्षा पैटर्न में बदलाव को 'ब्रेकिंग न्यूज' के तौर पर पेश कर रहे हैं. यह गलत जानकारी है और जिसे भ्रमित करने वाले दर्शकों तक प्रसारित किया जा रहा है.'

Exam पैटर्न में नहीं होगा कोई भी बदलाव

सीबीएसई टर्म 2 बोर्ड परीक्षा 2022 के पैटर्न में कोई बदलाव नहीं किया गया है. परीक्षाएं उसी फॉर्मेट में होंगी जिनका ऐलान बोर्ड पहले कर चुका है. बोर्ड ने कहा है कि छात्रों के हित में यह स्पष्ट किया जा रहा है कि बोर्ड ने 5 जुलाई 2021 को सर्कुलर नंबर 51 में परीक्षा पैटर्न में बदलाव की घोषणा की थी. टर्म 1 की परीक्षाएं पहले ही पूरी हो चुकी हैं. टर्म टू के लिए परीक्षा फॉर्मेट की जानकारी भी उसी में दी गई है.

केवल CBSE की वेबसाइट पर जारी नोटिस सही!

बोर्ड ने छात्रों और अभिभावकों को सलाह दी है कि वे केवल उस जानकारी पर विश्वास करें जो CBSE की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है. सीबीएसई टर्म 2 बोर्ड परीक्षा 2022 कक्षा 10 और 12 के लिए मार्च-अप्रैल, 2022 में आयोजित होने वाली है.
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement