Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jharkhand में 'खेला' को तैयार BJP, पूर्व सीएम Champai Soren के जुड़ने की तारीख तय, जानिए कब मिलेगा Hemant Soren को झटका

Jharkhand Assembly Elections 2024 से पहले चंपई सोरेन का भाजपा से जुड़ना मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पार्टी के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है.

Latest News
Jharkhand में 'खेला' को तैयार BJP, पूर्व सीएम Champai Soren के जुड़ने की तारीख तय, जानिए कब मिलेगा Hemant Soren को झटका

Amit Shah और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री Champai Soren की सोमवार रात को मुलाकात हुई है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Jharkhand Assembly Elections 2024 से पहले भाजपा ने सत्ताधारी झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) को बड़ा झटका देने की तैयारी कर ली है. पूर्व मुख्यमंत्री और JMM में दूसरे नंबर के नेता रहे चंपई सोरेन के भाजपा जॉइन करने को लेकर पिछले कई दिन से चल रही कशमकश पर विराम लग गया है. चंपई सोरेन (Champai Soren) ने सोमवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की है. असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा (Himanta Biswa Sarma) ने इस मुलाकात की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए उस तारीख का भी ऐलान कर दिया है, जिस तारीख पर चंपई सोरेन भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे. सरमा ने बताया है कि चंपई सोरेन 30 अगस्त को रांची में भाजपा में शामिल होंगे. इसे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) और उनकी पार्टी JMM के लिए करारा झटका माना जा रहा है. 

हिमंता ने फोटो के साथ लिखी ये बात

हिमंता बिस्वा सरमा ने एक्स (पहले ट्विटर) पर अमित शाह और चंपई सोरेन की मुलाकात का फोटो शेयर किया है. इस मुलाकात के दौरान हिमंता और चंपई सोरेन के बेटे बाबूलाल सोरेन भी मौजूद थे. इस फोटो को शेयर करते समय हिमंता ने लिखा,'झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और देश के सम्मानित आदिवासी नेता चंपई सोरेन ने थोड़ी देर पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है. वे आधिकारिक तौर पर 30 अगस्त को रांची में भाजपा में शामिल होंगे.' इसके साथ ही ये चर्चा भी शुरू हो गई है कि चंपई सोरेन अपने साथ JMM के कई बड़े नेता और मौजूदा विधायकों को भी भाजपा में साथ ले जा सकते हैं. हालांकि ये चर्चा इससे पहले भी एक बार शुरू हुई थी, जब चंपई सोरेन के कई विधायकों के साथ भाजपा में जाने की बात आई थी. उस समय हेमंत सोरेन ने विधायकों से बात करके मामले को संभाल लिया था.

चंपई सोरेन का पार्टी छोड़ना माना जा रहा था तय

चंपई सोरेन को हेमंत सोरेन के ईडी की हिरासत में जाने पर मुख्यमंत्री बनाया गया था. बिहार से अलग झारखंड राज्य बनाने में शिबू सोरेन के साथ जिन नेताओं का नाम चर्चित हुआ था, उनमें चंपई सोरेन सबसे आगे थे. चंपई को लोग 'टाइगर सोरेन' कहकर भी पुकारते हैं. हेमंत सोरेन के जमानत पर जेल से लौटने के बाद जिस अंदाज में चंपई सोरेन से इस्तीफा लिया गया था, उससे वह आहत हुए थे. इसके बाद ही उनके पार्टी छोड़ने की चर्चा चली थी. उन्होंने कई बार सार्वजनिक रूप से यह बात कही थी कि पार्टी नेतृत्व ने उनका अपमान किया है और वे जल्द ही अपना राजनीतिक कदम तय करेंगे. 

JMM को होगा BJP का तीसरा झटका

यदि चंपई सोरेन 30 अगस्त को भाजपा का दामन थाम लेते हैं तो यह झारखंड में JMM को भगवा दल का हालिया दिनों में तीसरा बड़ा झटका होगा. इससे पहले हेमंत सोरेन की भाभी और JMM सु्प्रीमो शिबू सोरेन की बड़ी बहू सीता सोरेन भी भाजपा का दामन थाम चुकी हैं. इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की पत्नी गीता कोड़ा ने भी JMM छोड़कर भाजपा जॉइन कर ली थी. मधु कोड़ा की कोल्हान इलाके में तगड़ी धाक मानी जाती है. 

(PTI भाषा के इनपुट के साथ)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement