Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'20-30 रुपये में बेचे जा रहे बच्चियों के अश्लील वीडियो', DCW ने ट्विटर और दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस

DCW की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दावा किया कि दुनिया के सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी का व्यापार किया जा रहा है.

'20-30 रुपये में बेचे जा रहे बच्चियों के अश्लील वीडियो', DCW ने ट्विटर और दिल्ली पुलिस को भेजा नोटिस

सांकेतिक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सोशल मीडिया और ट्विटर पर चाइल्ड पॉर्नोग्राफी को लेकर दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बड़ा दावा किया है. स्वाति मालीवाल ने कहा कि दुनिया के सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर  (Twitter) पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी और इसका व्यापार किया जा रहा है. डीसीडब्ल्यू ने इस मामले में ट्विटर और दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजकर 26 सितंबर तक जवाब मांगा है.

DCW की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा, ‘चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की घटना ने मुझे सोचने पर मजबूर कर दिया और मैंने अपनी टीम से जांच करने के लिए कहा. हमें ट्विटर पर नाबालिग लड़कियों के वीडियो मिले जिनमें उनके साथ दुष्कर्म होते देखा गया. कुछ प्लेटफॉर्म पर इन वीडियो को 20-30 रुपये में बेचा जा रहा है, यह बेहद भयावह है.’ मालीवाल ने कहा कि उन्होंने ट्विटर से पूछा है कि इस तरह के वीडियो साइट पर कैसे मौजूद हैं और इस तरह की सामग्री की जांच के लिए उसकी क्या नीतियां हैं?

ये भी पढ़ें- Chandigarh MMS Row: अगर कोई चोरी से MMS बना ले तो क्या कानूनी कदम उठाएं

Twitter की तरफ से नहीं आया कोई बयान
डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) से इस तरह के वीडियो बनाने और अपलोड करने वालों के साथ-साथ पीड़ितों और आरोपियों की पहचान करने के लिए एफआईआर दर्ज करने को कहा है. साथ ही मामले में ट्विटर इंडिया के हेड को समन भेजा है. टि्वटर की ओर से अब तक इस संबंध में कोई टिप्पणी नहीं की गई है.

 ये भी पढ़ें- राहुल गांधी नहीं लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव! बताई ये बड़ी वजह

गौरतलब है कि पंजाब के मोहाली में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में शनिवार रात छात्रों और छात्राओं ने विरोध प्रदर्शन कर आरोप लगाया कि कई छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड किए गए थे. इस घटना के सिलसिले में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जांच के आदेश दिए हैं. ट्विटर की ओर से कोई तात्कालिक प्रतिक्रिया नहीं मिली है.

(भाषा इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement