Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कश्मीर पर बयान के बाद भारत पहुंचे चीन के विदेश मंत्री Wang Yi, डोभाल और जयशंकर से कर सकते हैं मुलाकात 

दिल्ली की यात्रा Wang YI के दक्षिण एशिया दौरे का हिस्सा है. 

Latest News
कश्मीर पर बयान के बाद भारत पहुंचे चीन के विदेश मंत्री Wang Yi, डोभाल और जयशंकर से कर सकते हैं मुलाकात 

chinese Foreign Minister Wang Yi india visit

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: चीन के विदेश मंत्री वांग यी (Wang YI) गुरुवार को भारत पहुंचे. रिपोर्ट्स के अनुसार, उनके कल एनएसए अजीत डोभाल और विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर से मिलने की संभावना है. चीन के मंत्री की दो वर्षों में यह पहली उच्च स्तरीय यात्रा है. दिल्ली की यात्रा वांग यी के दक्षिण एशिया दौरे का हिस्सा है. 

कश्मीर पर बयान से बवाल 
वांग यी ने हाल ही पाकिस्तान में एक समारोह में अपने भाषण के दौरान जम्मू-कश्मीर पर विवादित बयान दिया था. विदेश मंत्री वांग यी ने पाकिस्तान में इस्लामिक सहयोग संगठन में अपने उद्घाटन भाषण में कश्मीर का जिक्र करते हुए कहा, कश्मीर पर हमने आज फिर से अपने कई इस्लामी दोस्तों की पुकार सुनी है चीन भी उसी उम्मीद को साझा करता है. भारत ने वांग यी के इस बयान पर कहा है कि जम्मू और कश्मीर एक आंतरिक मामला है. भारत ने इस 'अनावश्यक संदर्भ' को खारिज कर दिया है. 

इस कश्मीरी पंडित की हत्या के बाद शुरू हुआ था Kashmir में आतंकियों का तांडव, बेटे ने सुनाई दर्दनाक कहानी

ओआईसी की बैठक में लिया हिस्सा 
तालिबान सरकार के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि वांग आज सुबह अफगानिस्तान पहुंचे और इस्लामिक अमीरात के नेताओं के साथ बातचीत की. वह इस्लामाबाद से काबुल पहुंचे जहां उन्होंने इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) की दो दिवसीय बैठक में भाग लिया. 

137 दिनों तक ईंधन के दाम में वृद्धि नहीं, देश की पेट्रोलियम कंपनियों को हुआ 19 हजार करोड़ का नुकसान

वांगी यी पिछले एक हफ्ते से लगातार कई देशों के दौरे पर हैं. पाकिस्तान की अपनी यात्रा के अलावा, उन्होंने अफगानिस्तान का औचक दौरा भी किया और तालिबान के विदेश मंत्री अमीर खान मुत्ताकी और अन्य नेताओं के साथ बातचीत की. उनका 25 मार्च को नेपाल का दौरा करने का कार्यक्रम है. 

भारत माता की जय बोलने पर काट दी गई थी इस शख्स की जुबान, Vivek Agnihotri ने शेयर की फोटो

भारत चीन के बीच लद्दाख में पीएलए सैनिकों द्वारा घुसपैठ के बाद तनाव चल रहा है. भारत ने कहा है कि जब तक सीमा मुद्दों का समाधान नहीं हो जाता, तब तक चीन के साथ सामान्य संबंध नहीं होंगे. दोनों देशों की सेनाओं ने अब तक कई दौर की बातचीत की है लेकिन इसमें कोई ठोस नतीजा नहीं निकल पाया है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement