Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Uttar Pradesh में कांग्रेस बना रही बड़ा प्लान! BJP से ज्यादा SP-BSP को होगा नुकसान 

Uttar Pradesh Politics:

Uttar Pradesh में कांग्रेस बना रही बड़ा प्लान! BJP से ज्यादा SP-BSP को होगा नुकसान 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हाल ही में संपन्न हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अपना सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली कांग्रेस पार्टी बड़ी चुनौतियों से जूझ रही है. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की डुबती नैया को कौन पार कराएगा यह बड़ा सवाल है. अपने तरकश में मौजूद बेहद सीमित विकल्पों में से कांग्रेस यूपी अध्यक्ष पद के लिए दलित या ब्राह्मण चेहरे की तलाश कर रही है. इसके अलावा भी कांग्रेस पार्टी कई विकल्पों पर भी विचार-विमर्श  कर रही है.

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, पार्टी के पास सीमित विकल्प हैं. पी.एल. पुनिया कांग्रेस पार्टी के सबसे बड़े दलित चेहरों मे हैं, जो छत्तीसगढ़ के पार्टी प्रभारी हैं जबकि ब्राह्मण चेहरे के रूप में प्रमोद तिवारी हैं, लेकिन उनकी बेटी आराधना मिश्रा विधायक दल की नेता हैं.

कांग्रेस का प्लान करेगा सपा-बसपा का नुकसान!

यूपी चुनाव में कांग्रेस बुरी तरह से हार गई और उसे केवल 2 प्रतिशत वोट मिले, लेकिन पार्टी सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस अब सक्रिय रहेगी, क्योंकि अब जनता जानती है कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी बीजेपी को नहीं हरा सकती हैं. ऐसे में कांग्रेस का दायरा बढ़ेगा. अगला चुनाव लोकसभा के लिए होगा, जहां कांग्रेस खुद को सीधे बीजेपी के खिलाफ मजबूती से खड़ा करेगी.

मुस्लिम होगा एक कार्यकारी अध्यक्ष?

सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस पार्टी कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति करेगी जिसमें से एक चेहरा अल्पसंख्यक समुदाय से होगा. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के करीबी आचार्य प्रमोद कृष्णम ने 25 अप्रैल को सीतापुर जेल में सपा नेता मोहम्मद आजम खान से मुलाकात की है. 2022 के विधानसभा चुनावों में पार्टी की शर्मनाक हार के बाद उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय कुमार लल्लू को इस्तीफा दिए एक महीने से ज्यादा का समय हो गया है.

किसकी संभाल रहा यूपी कांग्रेस का काम?

कांग्रेस पार्टी संगठन सचिव अनिल यादव ने बताया कि कांग्रेस के संविधान में यूपीसीसी प्रमुख की अनुपस्थिति में दिन-प्रतिदिन के काम की देखभाल करने वाले एक वरिष्ठ महासचिव के लिए प्रावधान किया गया है. उन्होंने कहा कि वरिष्ठ महासचिव दिनेश सिंह यूपीसीसी के कामकाज को सुनिश्चित ढंग से संभाल रहे हैं.

पढ़ें- Kashmir Files देख दुखी हुआ युवक, कश्मीरी पंडितों के लिए किया बड़ा ऐलान

पढ़ें- क्या BJP से दूरियां बना रहे हैं नीतीश कुमार? केंद्र के कार्यक्रम में भी नहीं हुए थे शामिल

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement