Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Coronavirus: फिर से टूटने लगे रिकॉर्ड, एक दिन में कोरोना के 7,830 केस

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कोविड संक्रमण के एक्टिव मामलों की संख्या 40,215 तक पहुंच गई है

Coronavirus: फिर से टूटने लगे रिकॉर्ड, एक दिन में कोरोना के 7,830 केस

Covid-19

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में एक बार फिर कोविड संक्रमण की रफ्तार बेलगाम होती नजर आ रही है. बीते एक सप्ताह से हर दिन 5,000 से ज्यादा कोरोना के नए केस सामने आ रहे हैं. बुधवार को कोविड के 7,830 नए केस सामने आए हैं, वहीं मंगलवार को 5,676 केस सामने आए थे.

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक एक्टिव मामलों की संख्या अब बढ़कर 40,215 तक पहुंच गई है. कोविड संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर हेल्थ एक्सपर्ट्स ने चिंता जताई है. कोविड संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर हेल्थ एक्सपर्ट्स का कहना है कि XXB.1.16 वेरिएंट की वजह से तेजी से केस बढ़ रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- Breaking: बठिंडा मिलिट्री स्टेशन पर गोलीबारी में 4 की मौत, पूरे इलाके में अलर्ट, सर्च ऑपरेशन जारी

क्यों खतरनाक है XXB.1.16 वेरिएंट?

XXB.1.16 वेरिएंट ओमिक्रोन का म्युटेशन है. यह वेरिएंट तेजी से फैलता है. यह वेरिएंट वैक्सीन और नेचुरल इम्युनिटी दोनों के बाद भी लोगों को संक्रमित कर सकता है. स्वास्थ्य विशेषज्ञों का दावा है कि यह वैक्सीन से मिली प्रतिरक्षा को बेअसर कर देता है. दूसरे वेरिएंट की वजह से यह तेजी से फैलता है.

यह भी पढ़ें- प्रयागराज के रास्ते में बोला अतीक, माफियागीरी तो कब की खत्म हो गई, अब सिर्फ रगड़ा जा रहा है

किसके लिए ज्यादा खतरनाक है ये वेरिएंट?

XXB.1.6 वेरिएंट की वजह संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. यह वेरिएंट कमजोर इम्युनिटी, लंबी बीमारी से जूझ रहे लोगों के लिए ज्यादा खतरनाक हो सकता है. अभी तक इस वेरिएंट के जानलेवा होने की पुष्टि नहीं हुई है. दिल्ली, यूपी, केरल, महाराष्ट्र, कर्नाटक और गोवा जैसे राज्यों में कोविड प्रोटोकॉल को सख्त करने को लेकर कदम उठाए जा सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement