Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IIT Guwahati में 60 लोग Corona संक्रमित, प्रशासन ने घोषित किया Containment Zone

संक्रमितों में ज्यादातर लोग ऐसे हैं जो नए साल की छुट्टियों को बिताकर कैंपस लौटे हैं.

IIT Guwahati में 60 लोग Corona संक्रमित, प्रशासन ने घोषित किया Containment Zone

IIT Guwahati

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी गुवाहाटी (IIT Guwahati) में 60 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मिले हैं. कोविड (Covid-19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासनिक अधिकारियों ने कैंपस कंटेनमेंट जोन (Containment Zone) बना दिया है.

IIT गुवाहाटी के एक अधिकारी ने कहा कि ये सभी मामले पिछले छह दिनों में सामने आए हैं. लगभग 99 प्रतिशत मामले उन लोगों के हैं जो छुट्टियों के बाद असम (Assam) के बाहर से परिसर में लौटे हैं.

कामरूप (ग्रामीण) जिला प्रशासन की ओर से जारी एक आदेश के मुताबिक जब तक क्षेत्र को सुरक्षित घोषित नहीं किया जाता है तब तक संस्थान के पूरे परिसर को तत्काल प्रभाव से एक कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा रहा है. परिसर में लोगों के प्रवेश (Entry) और निकास (Exit) दोनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

घर पर ही ठीक हो सकते हैं Omicron के मरीज, घबराने की जरूरत नहीं 

कितने लोग हुए हैं संक्रिमत?

आईआईटी-गुवाहाटी में डीन-पीआर परमेश्वर अय्यर ने बताया कि संक्रमितों में से एक फैकेल्टी मेंबर, उनके परिवार के पांच सदस्य और अन्य स्टाफ हैं. बाकी संक्रमित स्टूडेंट हैं जो अलग-अलग जगहों से आए हैं. कुल 60 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

संक्रमितों का चल रहा है इलाज

फैकेल्टी मेंबर और उनके परिवार को छोड़कर, सभी मरीजों को संस्थान के गेस्ट हाउस कैंपस में अलग-अलग रूम में रखा गया है. आईआईटी प्रशासन ने कहा है कि संस्थान हालात पर करीब से नजर रख रहा है. सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं. प्रशासन के अधिकारियों ने जांच प्रक्रिया तेज करने के लिए अतिरिक्त संसाधन मुहैया कराया है.

यह भी पढ़ें-
'Maharashtra में January के तीसरे सप्ताह तक होंगे 2 लाख Covid के एक्टिव केस'
Covid: क्या IHU वेरिएंट भी दुनिया में मचाएगा तबाही ? जानें क्या बोला WHO

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement