Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mumbai Airport पर पकड़े करोड़ों के हीरे, नूडल्स में छिपाकर कर रहे थे स्मगलिंग

Mumbai Airport पर कस्टम डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने 4 करोड़ रुपये का सोना और 2 करोड़ रुपये के हीरे पकड़े हैं. साथ ही चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Latest News
Mumbai Airport पर पकड़े करोड़ों के हीरे, नूडल्स में छिपाकर कर रहे थे स्मगलिंग

Gold Smuggling IGI Airport

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Mumbai News: कस्टम डिपार्टमेंट ने मुंबई एयरपोर्ट पर अनूठे तरीके से स्मगल किए जा रहे करीब 6.46 करोड़ रुपये के हीरे और सोना पकड़ा है. स्मगलर्स ने नूडल्स के पैकेट्स के अंदर हीरे छिपा रखे थे, जबकि सोना अपने बॉडी पार्ट्स मे छिपा रखा था. कस्टम अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में 4 लोग गिरफ्तार किए गए हैं. इनके कब्जे से 6.8 किलोग्राम सोना बरामद किया गया है, जिसकी कीमत करीब 4.44 करोड़ रुपये है. इसके अलावा उनके पास 2.02 करोड़ रुपये कीमत के हीरे मिले हैं.

अलग-अलग देशों से मुंबई लाया जा रहा था ये सामान

PTI ने कस्टम अधिकारियों के हवाले से बताया कि स्मगलिंग का सोना और हीरे अलग-अलग देशों के जरिये मुंबई लाए जा रहे थे. पहले बैंकॉक से मुंबई आई फ्लाइट में एक भारतीय नागरिक को दबोचा गया. उसके ट्रॉली बैग के अंदर रखे नूडल्स के पैकेट में हीरे छिपाए गए थे. उसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके अलावा कोलंबो से मुंबई आई फ्लाइट में एक विदेशी नागरिक को दबोचा गया है, जिसने अपने अंडरगारमेंट्स के अंदर 321 ग्राम वजन के सोने के बिस्कुट व कट पीस छिपा रखे थे.

दुबई-अबूधाबी से आए 10 लोग लिए हिरासत में

कस्टम अधिकारियों ने बताया कि इनके अलावा 10 भारतीय नागरिक और दबोचे गए हैं. इनमें से 2-2 दुबई और अबूधाबी से आए थे, जबकि 1-1 नागरिक बहरीन, दोहा, रियाद, मस्कट, बैंकॉक और सिंगापुर से भारत पहुंचा था. इन सभी की तलाशी लेने पर करीब 6.199 किलोग्राम सोना बरामद हुआ है, जिसकी कीमत 4.04 करोड़ रुपये है. यह सोना इन लोगों ने अपने शरीर के अंदर मलद्वार के जरिये छिपा रखा था. कुछ सोना उनके बैगों से भी बरामद हुआ है, जिसकी घोषणा उनके ट्रैवलिंग डॉक्यूमेंट्स में नहीं थीं. इनमें से 3 को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि बाकी से पूछताछ चल रही है. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement