Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cyber Fraud: अमीर युवतियों को प्रेग्नेंट करने के लिए मिलेगी लाखों रुपये सेलरी, लुभावना ऑनलाइन ऑफर देख लुटा दी जेब

Cyber Fraud in Uttar Pradesh: इस ऑनलाइन फ्रॉड ने उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) को भी चौंका दिया है. प्रयागराज पुलिस की साइबर सेल अब जालसाजों की तलाश कर रही है.

Latest News
Cyber Fraud: अमीर युवतियों को प्रेग्नेंट करने के लिए मिलेगी लाखों रुपये सेलरी, लुभावना ऑनलाइन ऑफर देख लुटा दी जेब
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Cyber Fraud in Uttar Pradesh: साइबर फ्रॉड के लिए रोजाना सभी को सावधान किया जाता है. सरकार भी लोगों को ऑनलाइन स्कैम्स के झांसे में फंसने से बचाने के लिए लगातार जागरूक करने की कोशिश कर रही है. इसके बावजूद साइबर फ्रॉड करने वाले नए-नए तरीके अपनाकर लोगों को चूना लगाने में सफल हो रहे हैं. अब उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में साइबर फ्रॉड का ऐसा अजब मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आप हैरान होने से साथ ही हंसन भी लगेंगे. दरअसल अमीर युवतियों को प्रेग्नेंट करने के बदले लाखों रुपये की सेलरी मिलने का सपना दिखाकर ठगों ने दर्जनों युवकों से लाखों रुपये ठग लिए हैं. इसकी शिकायत मिलने के बाद अब उत्तर प्रदेश पुलिस के साइबर सेल (Uttar Pradesh Police Cyber Cell) ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है.

फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया साइट्स पर दिए लुभावने ऑफर

साइबर क्रिमिनल्स ने गरीब परिवारों के युवकों को ठगने के लिए फेसबुक, इंस्टाग्राम समेत कई सोशल मीडिया साइट्स के जरिये ऑनलाइन स्कैम का जाल बुना. उन्होंने इस सोशल मीडिया साइट्स पर ऑनलाइन ऑफर पोस्ट किया, जिसमें अमीर परिवारों की युवतियों को प्रेग्नेंट करने के लिए हट्टे-कट्टे युवकों की जरूरत बताई गई. प्रेग्नेंट करने की नौकरी करने के बदले 5 लाख रुपये महीना सेलरी भी दिए जाने का झांसा दिया गया. ये ऑनलाइन ऑफर देखकर सैकड़ों युवकों ने साइबर ठगों से संपर्क किया. इसके साथ ही उनके साथ ठगी शुरू हो गई.

रजिस्ट्रेशन के नाम पर वसूल लिए हजारों रुपये

युवतियों को प्रेग्नेंट करने के बदले लाखों रुपये मिलने के ऑफर के साथ दिए लिंक पर सैकड़ों युवकों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया. हर एक युवक से रजिस्ट्रेशन के नाम पर हजारों रुपये की रकम ली गई. इस तरह सैकड़ों युवकों से लाखों रुपये का ऑनलाइन फ्रॉड करने के बाद साइबर ठग गायब हो गए.

लिंक क्लिक करने के बाद धमकाकर की गई लूट

लिंक क्लिक करने के बाद जिस व्यक्ति ने रजिस्ट्रेशन कराने के लिए पैसा देने से इंकार किया, उसे ठगों ने तरह-तरह से धमकाना शुरू कर दिया. अमर उजाला की खबर के मुताबिक, ठगों ने पुलिस अधिकारी की ड्रेस पहनकर उन्हें व्हाट्सएप पर कॉल किए और रजिस्ट्रेशन की रकम नहीं देने पर झूठे केस में फंसाने की धमकी दी. प्रयागराज के मऊ आइमा इलाके के अल्ताफ नाम के एक युवक से तीन लाख रुपये मांगे गए तो उसे कुछ शक हुआ. उसने इस ऑनलाइन फ्रॉड की शिकायत प्रयागराज पुलिस के साइबर सेल में की और ठगों का फोन उठाना बंद कर दिया है. सूत्रों के मुताबिक, इसके बाद साइबर सेल ने जांच शुरू कर दी है. हालांकि मऊ आइमा पुलिस का कहना है कि ऐसी कोई तहरीर नहीं मिली है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement