Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ED के सामने नहीं पेश होंगे अरविंद केजरीवाल, गोवा के लिए होंगे रवाना, BJP ने बताया भगोड़ा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यालय ने कहा है कि उनकी यह यात्रा ईडी के समन से पहले ही प्रस्तावित थी, जिसे वे टालेंगे नहीं.

Latest News
ED के सामने नहीं पेश होंगे अरविंद केजरीवाल, गोवा के लिए होंगे रवाना, BJP ने बताया भगोड़ा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (तस्वीर-ANI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल प्रवर्तन निदेशालय के चौथे समन को भी नजरअंदाज कर सकते हैं. दिल्ली की हटाई गई आबकारी नीति को लेकर वह जांच के घेरे में हैं. मनी लॉन्ड्रिंग के इस मामले में ईडी उन्हों चौथी बार समन जारी कर चुका है. ईडी ने गुरुवार को उन्हें पेश होने के लिए कहा था लेकिन अब वह समन को नजरअंदाज कर गोवा दौरे पर जा रहे हैं. उनका 3 दिवसीय गोवा दौरा पहले से प्रस्तावित है.  

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने कहा, 'मुख्यमंत्री का यह कार्यक्रम पहले से प्रस्तावित है. अरविंद केजरीवाल गुरुवार को गोवा के लिए रवाना होने वाले हैं.' अरविंद केजरीवाल लोकसभा चुनावों के मद्देनजर हुई तैयारियों का राज्य में जायजा लेंगे. बुधवार को एक कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों के एक सवाल का जवाब देते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'हम कानून के मुताबिक काम करेंगे.'

इसे भी पढ़ें- 'निमंत्रण नहीं मिला, फिर भी परिवार के साथ जाऊंगा अयोध्या', प्राण प्रतिष्ठा पर बोले केजरीवाल

BJP ने केजरीवाल को बताया भगोड़ा
भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अरविंद केजरीवाल पर टालमटोल करने का आरोप लगाया. दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा,'सीएम केजरीवाल भगोड़े की तरह व्यवहार कर रहे हैं लेकिन कानून जल्द ही उन तक पहुंचेगा. जिस दिन ईडी उनके टालमटोल वाले व्यवहार का संज्ञान लेगी और सीएम के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी, तब आम आदमी पार्टी पीड़ित कार्ड खेलना शुरू कर देगी.'

कब-कब सीएम को मिला है समन?
अरविंद केजरीवाल को अब तक पेशी के 4 समन जारी हो चुके हैं. पहला समन 2 नवंबर, दूसरा 22 दिसंबर और तीसरा 3 जनवरी को जारी हुआ था. उन्होंने इस समन को अवैध और राजनीति से प्रेरित बताते हुए छोड़ दिया था. ईडी ने 13 जनवरी को अपना चौथा समन जारी किया.

क्या है AAP का आरोप?
AAP ने ईडी के समन को राजनीति से प्रेरित बताया है. पार्टी का कहना है कि अरविंद केजरीवाल के तीन दिवसीय गोवा दौरे की घोषणा के एक दिन बाद यह समन भेजा गया है. दिल्ली आप संयोजक गोपाल राय ने केंद्रीय एजेंसी पर केजरीवाल को चुनाव प्रचार करने से रोकने के लिए समन जारी करने का आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें- 100 मिनट तक फ्लाइट के टॉयलेट में कमोड पर बैठने पर मजबूर हुआ यात्री, जानिए वजह

समन पर क्या कह रहे हैं अरविंद केजरीवाल?
दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले में गिरफ्तार हैं और न्यायिक हिरासत में हैं. अरविंद केजरीवाल बार-बार कह रहे हैं, 'मेरे वकीलों ने मुझे बताया है कि ईडी का समन अवैध है. बीजेपी का मकसद मुझसे पूछताछ करना नहीं है, बल्कि मुझे गिरफ्तार करना है ताकि मैं लोकसभा चुनाव में प्रचार न कर सकूं.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement