Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Excise Policy Probe: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया गिरफ्तार, 8 घंटे की पूछताछ के बाद CBI का एक्शन

Manish Sisodia Arrested: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है. सिसोदिया से 8 घंटे तक पूछताछ के बाद एक्शन लिया गया है.

Excise Policy Probe: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया गिरफ्तार, 8 घंटे की पूछताछ के बाद CBI का एक्शन

Manish Sisodia arrested CBI 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के शराब घोटाला मामले में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने रविवार शाम गिरफ्तार कर लिया है. सिसोदिया को सुबह 11 बजे सीबीआई दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया गया था. करीब 8 घंटे चली पूछताछ के बाद आखिरकार CBI ने उन्हें अरेस्ट कर लिया. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उनकी गिरफ्तारी की पहली ही आशंका जताई थी. सिसोदिया सुबह सीबीआई दफ्तर से पहले राजघाट पहुंचे थे और महात्मा गांधी की समाधि पर सिर टेका था.

जानकारी के मुताबिक, सीबीआई ने मनीष सिसोदिया से सवाल जवाब के लिए पहले से ही एक डिटेल सेट तैयार किया था. 8 घंटे चली इस पूछताछ में सीबीआई ने एक-एक करके सिसोदिया से सवाल पूछे थे. इस दौरान सीबीआई मुख्यालय के आसपास पुलिस ने धारा 144 लागू कर दी थी. लेकिन इसके बावजूद CBI हेडक्वार्टर बाहर AAP के कई नेताओं को धरना दिया, जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें अरेस्ट कर लिया. दिल्ली पुलिस ने करीब 50 लोगों को हिरासत में लिया. इनमें दिल्ली के मंत्री गोपाल राय, सांसद संजय सिंह, त्रिलोकपुरी विधायक रोहित कुमार महरौलिया शामिल थे.

सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद AAP सांसद सजय सिंह ने ट्वीट किया, 'मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी तानाशाही की इंतेहा है. आपने एक नेक इंसान और सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री को गिरफ्तार करके अच्छा नही किया मोदी, भगवान भी आपको माफ नहीं करेगा. एक दिन आपकी तानाशाही का अंत जरूर होगा मोदी.'

सिसोदिया ने पहले ही जताई थी गिरफ्तारी आशंका
मनीष सिसोदिया को गिरफ्तारी का डर सता रहा है. मनीष सिदोयिया ने कार्यकर्ताओं को ऐसे संदेश दिया, जैसे वह जेल जा रहे हों. उन्होंने कहा, 'मैं पत्रकारिता कर रहा था. अच्छी जिंदगी चल रही थी, वो सबकुछ छोड़कर केजरीवाल के साथ आया. मैंने पूरे जीवन ईमानदारी के साथ काम किया. मुझे झूठे आरोपों में जेल भेजा जाएगा. मुझे जेल जाने से डर नहीं लगता, लेकिन मेरी पत्नी घर पर अकेली है. वो बीमार रहती है. बस उनका ख्याल रखना क्योंकि उन्होंने मेरा हमेशा साथ दिया है.'

CBI की पूछताछ से पहले सड़कों पर हजारों कार्यकर्ता

उनकी गिरफ्तारी के विरोध में हजारों कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए. आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कहा, 'यह कोई विरोध प्रदर्शन नहीं है. हम दिल्ली के 18 लाख परिवारों के चहेते, दिल्ली के लिए योद्धा, मनीष सिसोदिया को विदा करने आए हैं. तथ्य नहीं देख रहे, सुबूत नहीं देख रहे. हो सकता है कुछ महीने उनको जेल में रहना पड़े, पर आखिरकार सच जरूर सामने आएगा.'

मनीष सिसोदिया को रविवार को ही तलब किया गया था. उन्होंने बजट का जिक्र करके जांच एजेंसी से पूछताछ की तारीख टालने की मांग की थी. उनके अनुरोध के बाद, CBI ने उन्हें 26 फरवरी को पेश होने के लिए कहा था.

'पुलिस, CBI-ED से नहीं लगता है डर'

मनीष सिसोदिया ने कहा, 'हम पुलिस, CBI, ED या जेल किसी से नहीं डरते, लेकिन ये सिसोदिया, केजरीवाल से डरते हैं. झूठे मुकदमे लगाते हैं. कश्मीर से कन्याकुमारी तक एक ही आवाज है कि बीजेपी का काल आम आदमी पार्टी ही बनेगी. आने वाले समय में बीजेपी का काल आप ही बनेगी. बीजेपी के भ्रष्टाचार से आप ही मुक्ति दिलाएगी. देश को नंबर वन बनाने का काम आप ही करेगी. डरना नहीं है, घबराना नहीं है. अगर मैं जेल जाऊंगा तो गर्व करना कि हममें से एक जेल गया. हजारों मनीष सिसोदिया पैदा होंगे, देखते हैं कि वो कितनों को रोकते हैं.'


CBI का सहयोग करेंगे मनीष सिसोदिया

AAP विधायक आतिशी ने कहा, 'कल, मनीष सिसोदिया CBI जांच के लिए जाएंगे और उनके साथ पूरा सहयोग करेंगे. पिछले आठ से 10 सालों में AAP नेताओं के खिलाफ करीब 150-200 मुकदमे दर्ज किए गए हैं. वे हमारे नेताओं के खिलाफ एक पैसे का भी भ्रष्टाचार साबित नहीं कर पाए हैं. ऐसा इसलिए है क्योंकि आम आदमी पार्टी एक कट्टर ईमानदार पार्टी है. 

इसे भी पढ़ें- Neha Singh Rathore ने UP Police को बताया झूठा, कहा 'सभी बिके हुए हैं'

मनीष सिसोदिया को सता रहा गिरफ्तारी का डर

मनीष सिसोदिया ने भी आशंका जताई है कि CBI उन्हें गिरफ्तार कर सकती है. उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे बदला लेने के लिए CBI का इस्तेमाल कर रहे हैं और मुझे यकीन है कि वे मुझे गिरफ्तार करवाकर ऐसा करेंगे. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी गिरफ्तारी की आशंका जता चुके हैं.

क्या बोल रहे हैं अरविंद केजरीवाल?

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को दावा किया कि उनके सूत्रों ने पुष्टि की है कि सीबीआई रविवार को मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करेगी. उन्होंने कहा, 'सीबीआई ने पूछताछ के लिए मनीष सिसोदिया को बुलाया है. हमारे सूत्र कह रहे हैं कि उन्हें रविवार को गिरफ्तार किया जाएगा. यह बहुत दुखद है.'

इसे भी पढ़ें- नोटिस के बाद पति को छोड़नी पड़ी नौकरी, अस्पताल में ड्रिप चढ़वाती दिखीं नेहा सिंह राठौर

कब हुई थी मनीष सिसोदिया से आखिरी बार पूछताछ?

मनीष सिसोदिया से पिछले साल 17 अक्टूबर को एक दिन के लिए पूछताछ की गई थी. लगभग एक महीने पहले केंद्रीय जांच एजेंसी ने बिचौलियों और शराब व्यापारियों सहित सात लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी. इस चार्जशीट में आरोपी के तौर पर मनीष सिसोदिया का नाम नहीं शामिल है. चार्जशीट दायर करने के करीब तीन महीने बाद, CBI अब मनीष सिसोदिया से पूछताछ करेगी. रद्द हो चुकी आबकारी नीति पर सवाल पूछेगी. शराब कारोबारियों और राजनेताओं के साथ उनके कथित संबंधों को लेकर भी जांच होगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement